मिशन 2022: कांग्रेस के महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने के एलान को मायावती ने बताया नौटंकी

570
Mission 2022: Mayawati told Congress's announcement of giving 40 percent tickets to women
प्रियंका की इस घोषणा से बसपा प्रमुख मायावती ने चिढ़ते हुए इसे कोरी नाटकबाजी बताया।

लखनऊ। यूपी चुनाव को लेकर सभी दल अपनी-अपनी गणित सेट करने में लगी है। मंगलवार को कई राजनीतिक दलों की तरफ से बयान आए। सबसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चुनाव में 40 फीसद सीट म​हिलाओं को देने की घोषणा की। प्रियंका की इस घोषणा से बसपा प्रमुख मायावती ने चिढ़ते हुए इसे कोरी नाटकबाजी बताया। आपकों बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती इस समय कांग्रेस व भाजपा पर हमलावर है। मायावती ने कहा कि महिलाओं के हित को कांग्रेस व भाजपा में बिल्कुल भी इच्छाशक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया?

प्रियंका ने दोपहर में की घोषणा

आपकों बता दें कि कांग्रेस महासचिव ने दोपहर में प्रेस कॉफ्रेंस करके चालीस फीसद सीट महिलाओं को देगी। 40 फीसदी टिकट दिए जाने की घोषणा पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं याद नहीं आतीं, किन्तु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं व उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

मायावती ने आगे कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया? कांग्रेस का स्वाभाव है ’कहना कुछ व करना कुछ’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है। इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत् प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी है। जो कांग्रेस व भाजपा में देखने को नहीं मिलती है जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here