Friday, September 30, 2022
Homeदेश-दुनियागजब: पाक में महिला ने एक साथ चार लड़के और तीन ल​ड़कियों...

गजब: पाक में महिला ने एक साथ चार लड़के और तीन ल​ड़कियों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

नई दिल्ली। यह दुनिया आश्चय से भरी हुई। जो आप कभी सोच नहीं सकते वह भी हो रहा है। कुछ ऐसा ही आश्चर्यचकित करने वाला समाचार पड़ोसी देश पाकिस्तान से सामने आया है। यहां एक महिला ने एक साथ सात बच्चों को जन्म् दिया। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि सात के सातों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ है, अभी तक इतनी संख्या में पैदा होने वाले अधिकांश बच्चों का पूर्ण विकास नहीं हुआ रहता है, अधिकांश जन्म के कुछ देर बाद ही दुनिया छोड़ देते,लेकिन यह सातों भाई- बहन पूरी तरह से स्वस्थ हैं, उनकी मां भी पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है।

महिला और उसके बच्चों के स्वास्थ को देखकर बड़े से बड़े डॉक्टर्स भी हैरान है। यह घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में स्थित ऐबटाबाद शहर की है। पाकिस्तान की ‘समां टीवी’ की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के जिन्ना इंटरनेशनल अस्पताल में इस महिला का इलाज चल रहा था। इन बच्चों के पिता का नाम यार मोहम्मद है। उन्होंने बताया कि पत्नी जब गर्भवती थी तभी जांच में हमें पता चल गया था कि एक से ज्यादा बच्चे हैं, लेकिन यह नहीं पता था कि सात बच्चे हैं।

अल्ट्रासाउंड में पांच बच्चे ही दिखे

बच्चों के पिता ने बताया कि पत्नी की जब तबीयत बिगड़ने तो हमने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों की टीम ने अस्पताल में महिला का बेहद सधे तरीके से इलाज शुरू किया। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में यह पता चला कि महिला के पेट में पांच बच्चे हैं। इसके बाद यह तय हुआ कि महिला का ऑपरेशन किया जाए। फिलहाल महिला का ऑपरेशन किया गया और एक-एक करके सात बच्चों ने जन्म लिया।

महिला और बच्चों की हालत स्थिर बताई गई है। एक साथ सात बच्चों की जन्म फैलते ही लोग अस्पताल पहुंचकर बच्चों को देखने लगे, सभी इस खबर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे है। कोई इसे खुदा की इनायत बता रहा है तो कोई अजूबा, कुछ लोग बच्चों की मां की हिम्मत की दाग दे रहे है कि कैसे उसने साथ सात बच्चों को जन्म दिया। कुछ लोग आने वाले समय को लेकर फनी कमेंट कर रहे हैं कैसे सातों बच्चों को संभाला जाएगा।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments