Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव: प्रेमी जोड़े का गांव के बाहर कंकाल हो चुके शव मिले,...

उन्नाव: प्रेमी जोड़े का गांव के बाहर कंकाल हो चुके शव मिले, चप्पल और कपड़ों से हुई पहचान

उन्नाव। यूपी का उन्नाव जिला फिर मंगलवार को सुर्खियों में छा गया, इस बार ​भी अपराध के लिए। मंगलवार को एक दिल दहलाने वाली वारदात का खुलासा हुआ। यहां घर से गायब प्रेमी जोड़ें का कंकाल बना हुआ शव मिला। आरोपितों ने दोनों को मारकर एसिड डाल कर जला दिया था, दोनों कंकाल हो गए थे। दोनों की पहचान उनके चप्पलों से हुई। गांव वालों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों 12 अक्टूबर से घर से लापता थे। मंगलवार सुबह गांव के बाहर खेत में दोनों के जले हुए शव मिले। शव लगभग कंकाल हो चुके थे। कपड़े, मोबाइल और चप्पल से उनकी शिनाख्त की गई। फिलहाल, पुलिस इसे ऑनर किलिंग का मामला मानकर जांच कर रही है।

यह दिल दहलाने वाली वारदात उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली के भिखरियापुर गांव की है। सीओ आशुतोष कुमार ने बताया कि परिजनों ने शवों की शिनाख्त की है। मृतक युवक का नाम बाइस वर्षीय बालकिशन के रूप में हुई है। जबकि लड़की 16 साल की बताई जा रही है। दोनों भिखरियापुर गांव के ही रहने वाले थे। कुछ ग्रामीणों ने मंगलवार को सबसे पहले शवों को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। शिनाख्त न हो पाए, इसलिए हत्या के बाद शवों को एसिड डालकर जलाया है। यही कारण है कि शव कंकाल में तब्दील हो गए।

गांव से सिर्फ 800 सौ मीटर दूर मिले शव

गांव के लोगों के अनुसार, दोनों (लड़के-लड़की) को लापता हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो गए थे। दोनों के परिवार के लोगों ने कई जगह ढूंढने की बात भी कही थी। लेकिन कहीं नहीं मिले। किसी को क्या पता था कि गांव से महज 800 मीटर की दूरी पर ही इनके कंकाल पड़े मिलेंगे।

सीओ आशुतोष कुमार ने बताया कि कंकाल के पास दोनों के मोबाइल, चप्पल व कपड़े मिले हैं। मोबाइल की कॉल डिटेल व लापता होने के बाद की लोकेशन निकलवाई जा रही है। फिलहाल, मामले के जल्द खुलासे के लिए टीम बना दी गई है। सभी एंगल पर जांच की जा रही है। जिन पर शक है उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

थाने में दी थी तहरीर

12 अक्टूबर को जब लड़का और लड़की घर से लापता हो गए थे। इसके बाद दोनों के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी। बालकिशन के पिता चेतराम ने 13 अक्टूबर को बेटे को मारपीट कर अगवा कर ले जाने व हत्या करने की आशंका जताई थी। जबकि लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि बालकिशन उनकी बेटी को साथ भगा ले गया है। आरोप यह भी है कि दोनों की ही तहरीर पर पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments