सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: मारे गए लखबीर का नया वीडियो आया सामने, हुआ ये खुलासा

335
पीठ के बल पड़ा लखबीर वीडियो में बोल रहा है कि उसे 30 हजार रुपए दिए गए हैं और उसके साथ एक और युवक भी है।

नई दिल्ली। बीते दिनों दशहरे की सुबह हरियाणा में सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर मारकर बैरिकेड पर लटकाए गए लखबीर सिंह का एक और वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 43 सेकेंड लंबे इस नए वीडियो में लखबीर सिंह के शरीर पर कोई घाव नहीं दिख रहा है, मगर उसकी टांगें बंधी हुई हैं। वीडियो में लखबीर सिर्फ कछहरा (कच्छा) पहनकर जमीन पर पड़ा दिख रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीठ के बल पड़ा लखबीर वीडियो में बोल रहा है कि उसे 30 हजार रुपए दिए गए हैं और उसके साथ एक और युवक भी है। इसके बाद वह उक्त युवक का मोबाइल नंबर होने की बात कहता है। वहीं कुछ लोगों के पूछने पर लखबीर जमीन पर ही बैठकर मोबाइल नंबर 991568**** की जानकारी देता है। इस दरम्यान कुछ लोग यह मोबाइल नंबर नोट करने की बात कहते सुनाई देते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो लखबीर की हत्या के छठे दिन, 20 अक्टूबर को सामने आया हैं। इसमे दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में लखबीर सिंह खुद श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए भेजे जाने की बात कबूल कर रहा है और साथ ही वह अपने साथी का मोबाइल नंबर भी बता रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक यह वीडियो दमनजीत सिंह खालसा की ओर से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला गया।

इसके ऊपर लिखा गया है कि जो लोग सिंघु बॉर्डर पर बेअदबी होने के सबूत मांग रहे हैं, वह यह लें सबूत। गौरतलब है कि 15 अक्टूबर की सुबह सिंघु बॉर्डर पर तरनतारन के चीमा गांव के लखबीर सिंह का एक हाथ और पांव काट दिया गया था और मौत के बाद उसकी बॉडी सड़क किनारे बैरिकेड पर टांग दी गई थी। घटनास्थल पर मौजूद निहंगों ने दावा किया था कि लखबीर ने बेअदबी की, इसके लिए उसे सजा दी गई।

इस घटना के बाद से ही संयुक्त किसान मोर्चा के साथ-साथ कई सियासी दल और एक अन्य बहुत बड़ा वर्ग निहंग जत्थेबंदियों से बेअदबी के सबूत मांग कर रहा है। संत बाबा रणजीत सिंह ढडरियावाले ने तो इसके निजी रंजिश का मामला होने की संभावना जता दी थी, जिसमें बेअदबी का आरोप लगाकर हत्या कर दी गई। ढडरियावाले ने भी कहा था कि बेअदबी के सबूत भी सामने आने चाहिए। निहंग जत्थेबंदियां भी सोनीपत के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा से मिलकर सिंघु बॉर्डर पर बेअदबी होने की शिकायत देकर केस दर्ज करने और उसकी जांच करने की मांग कर चुकी है।

हालांकि सोनीपत पुलिस ने अभी तक बेअदबी का केस दर्ज नहीं किया। वहीं लखबीर की हत्या के बाद सरेंडर करने वाले चारों निहंग नारायण सिंह, सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह पुलिस के साथ-साथ सोनीपत में जज के सामने भी कह चुके हैं कि लखबीर ने उनके डेरे में घुसकर बेअदबी की थी, जिसकी सजा उसे दी गई। बहरहाल इस घटना की चारों ओर आलोचना भी लगातार की जा रही है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here