Sunday, September 25, 2022
Homeराज्यबिहारवृद्धावस्था की पेंशन चेक कराने गया बुजुर्ग खाते की रकम देखकर हुआ...

वृद्धावस्था की पेंशन चेक कराने गया बुजुर्ग खाते की रकम देखकर हुआ पागल, जानिए पूरा मामला

बिहार। बिहार से फिर चौंकाने वाली खबर आई है। इस बार भी बैंक अधिकारियों की वजह से ​एक किसान के खाते में 52 करोड़ रुपये पहुंच गए है। आपकों बता दें कि यह तीसरा मामला है जब बैंक उपभोक्ताओं के खाते में गलती से बड़ी रकम पहुंची है। इस बार मुजफ्फरपुर के एक किसान के खाते में 52 करोड़ रुपये पहुंचे है। इससे पहले दो स्कूली बच्चों के खाते में 960 करोड़ रुपये पहुंच गए थे। इसके बाद बैंक मैनेजर ने उनके खातों के संचालन पर रोक लगा दी थी। इससे पहले एक किसान के खाते में पांच लाख आए थे, जिसने उक्त पैसे को खर्च कर दिया था और लौटाने से इन्कार किया था इस वजह से उसे जेल जानी पड़ी थी

960 करोड़ की अभी चल रही जांच

क​टिहार के दो बच्चों के खाते में आए 960 करोड़ रुपये के मामले की अभी डीएम जांच कर रहे है। इस बीच मुजफ्फरपुर में भी ऐसा केस सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग किसान के बैंक खाते में 52 करोड़ रुपए आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला मुजफ्फरपुर का है। राम बहादुर शाह अपना वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए एक प्राइवेट सीएसपी संचालक के पास गए थे।

तब सीएसपी संचालक ने बताया कि उनके खाते में 52 करोड़ रुपए आए हैं। ये सुनकर राम बहादुर के होश उड़ गए। किसान के अकाउंट में इतनी बड़ी राशि आने के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। इसके बाद लोग बड़ी संख्या में बैंक पहुंचकर अपने खाते की रकम चेक कराने में जुटे हे। वहीं इतनी बड़ी रकम खाते में आने पर राम बहादुर ने केंद्र सरकार से कुछ रकम रखने की गुहार लगाई है।

इसे भी पढ़ें…

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments