Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबीजेपी सरकार के साढ़े चार साल: योगी बोले- संकट के समय जनता...

बीजेपी सरकार के साढ़े चार साल: योगी बोले- संकट के समय जनता के साथ रहे हम

लखनऊ। यूपी में बीजेपी सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने खुद प्रेस को संबोधित करते हुए सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तक की श्रेष्ठ तथा जनता के साथ रहने वाली सरकार बताया। सीएम ने लोक भवन में रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मीडिया के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

यूपी का संकटमोचन- एक कर्मयोगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार की साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस वार्ता की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों के सम्बंध में कहा कि हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि गहरे संकट के समय में भी हर पल जनता के साथ रहना है। सूबे के हर व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ देने के साथ हमने हर गरीब, किसान, बेरोजगार, युवा तथा महिला व बेटियों के स्वाभिमान की रक्षा की। उनको अहसाल कराया कि सरकार सदैव उनके साथ है।

अखिलेश यादव ने कसा तंज

एक तरफ जहां बीजेपी सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने के जश्न मना रहीं है। वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर सरकार को घेरा। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार को दंभी बताया है। अखिलेश यादव ने रविवार को दो ट्वीट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा कि सरकार के चौवन महीने गुजर गए हैं। अब सिर्फ छह महीने बचे हैं। दंभी सरकार अब सिर्फ छह महीने की मेहमान है। इस सरकार के कार्यकाल में साढ़े चार वर्ष तक किसान, गरीब, युवा तथा महिला पर अत्याचार हुआ। इसकी योजना से बेरोजगारी, महंगाई तथा नफरत बढ़ी है। सारा कारोबार ठप हो गया है।

सीएम ने इस पर दिया जोर

  • केंद्र द्वारा संचालित योजनाओं में से 44 योजनाओं में प्रदेश पहले स्थान पर है।
  •  एक करोड़ 56 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए।
  • तीन करोड़ श्रमिकों को दो लाख रुपये की सामाजिक सुरक्षा की गारंटी दी गई।
  • प्रदेश के छह करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला।
  • प्रदेश के 40 लाख गरीबों को राशन कार्ड दिया गया।
  • किसानों के लिए कई सिंचाई योजनाओं को आगे बढ़ाया।
  •  बंद चीनी मिलों को शुरू किया गया।
  • गन्ना किसानों को सही भुगतान किया गया।
Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments