पाक में खेलने को न्यूजीलैंड तैयार नहीं, मैच से ठीक पहले रद्द किया दौरा, सुरक्षा कारण बनीं वजह

148
New Zealand not ready to play in Pakistan, tour canceled just before the match, security became the reason
पीसीबी ने अपने बयान में कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है।

स्पोर्टस डेस्क। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इन्कार कर दिया। जबकि आज से ही मुकाबले शुरू होने थे। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 3 वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी थी। न्यूजीलैंड के इस दौरे में वनडे सीरीज के मुकाबले रावलपिंडी और टी-20 सीरीज के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम खेले जाने थे। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में जब 20 मिनट का समय बचा था, तभी उपद्रव की खबर आई। इसके बाद खिलाड़ियों को स्टेडियम पहुंचने के बजाए होटल के कमरों में ही रहने की हिदायत दी गई। इसके अलावा क्रिकेट फैन्स को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं करने दी गई।

इस दौरे के रद्द होने के बाद अब जल्दी ही कीवी खिलाड़ियों को पाकिस्तान से वापस बुलाने के इंतजाम किए जाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट ने कहा कि हमें अपनी सरकार से जो सलाह मिली है, उसके बाद दौरा जारी रखना संभव नहीं था। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे पीसीबी को झटका लगा होगा, जो कि एक शानदार मेजबान है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और हम मानते हैं कि हमारे पास यही एक विकल्प बचा था।‘

पीसीबी ने अपने बयान में कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी इसका आश्वासन दिया था।’ उसने कहा, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत स्तर पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खुफिया प्रणाली है और मेहमान टीम के लिए किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा नहीं है।’ पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ आए सुरक्षा अधिकारी भी यहां की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here