महामुकाबले का गवाह बनेगा अहमदाबाद: जोश से भरपूर्ण इंडिया से होगी आस्ट्रलिया की जंग

211
Ahmedabad will witness a great match: Australia will fight with a full of enthusiasm India.
विश्वकप मैच के शुरूआती मुकाबलों में शमी को मौका नहीं मिला था, हार्दिक पांडया के चोटिल होने के बाद उन्हें मैदान में उतरने का अवसर मिला।

स्पोर्ट्स डेस्क। विश्व कप का आज सबसे अहम मुकाबला खेला जाएगा, आज तय हो जाएगा क्रिकेट की दुनिया का बेताज बादशाह कौन है, एक तरफ जहां भारतीय टीम अब तक के अपने सबसे अच्छे फार्म में है, वहीं आस्ट्रेलिया की मजूबत बेटिंग उसकी ताकत हैं। आज जब दोनों टीमों के खिलाड़ी बॉल और बैट से जंग के लिए मैदान में उतरेंगे तो एक— एक बॉल पर देश की धड़कनें उपर नीचे होंगी। इस ऐतिहासिक मुकाबले का साक्षी बनेगा अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम। आज बड़ी संख्या में दर्शक मैदान में पहुंचेंगे। वह मुकाबले के समय पूरे देश के लोग टीवी के सामने जमे रहेंगे।

सबसे ताकतवर इंडिया

इस विश्वकप में बात करे तो टीम इंडिया सबसे ताकतवर बनकर उभरी हैं, उसने अब तक लगातार दस मैच जीतकर विश्व की सभी टीमों को धूल चटाई हालांकि कंगारू को कमतर आंकना किसी भी भारतीय खिलाड़ी के लिए खतनाक हो सकता है, क्योंकि अस्ट्रलिया की टीम में एक नंबर से दस नंबर तक के खिलाड़ी में मैच पलटने की जबरदस्त क्षमता है। हालांकि इस टूर्नामेंट में टीम को मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उम्मीद है कि दोनों टीमें अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेंगी।

शमी टीम की ताकत बनकर उभरे

विश्वकप मैच के शुरूआती मुकाबलों में शमी को मौका नहीं मिला था, हार्दिक पांडया के चोटिल होने के बाद उन्हें मैदान में उतरने का अवसर मिला। इस अवसर को उन्होंने ऐसे भुनाया कि वह टीम की ताकत बनकर उभरे। सेमीफाइलन में तो उन्होंने कमाल करते हुए सात विकेट लेकर मैन आफ द मैच अपने नाम किया।कुलदीप यादव, मो. सिराज, रविंद्र जडेजा, बुमराह जैसे​ दिग्गज बॉलर कभी भी मैच का रूख बदलने की ताकत रखते है।

आत्मविश्वास से भरपूर्ण कंगारू

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की सबसे मजबूत ताकत उसका आत्मविश्वास है। उसका हर खिलाड़ी मैच पलटने की ताकत रखता है।अब तक हर मैच में किसी न किसी ने शानदार पारी खेलकर विजय​ दिलाई है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैक्सवेल ने तो पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की शतकीय पारी ने, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेविस हेड की आक्रामक बल्लेबाजी ने जीत दिलाई।

जोश में भारतीय टीम

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक सबसे अधिक रन ​बनाने वाले खिलाड़ी बने है, वहीं उनके साथ ही विराट कोहली, लोकेश राहुल, सूर्य कुमार समेत सभी खिलाड़ी मैदान मारने की ताकत रखते हैं। लोअर आर्डर में रविंद्र जडेजा आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here