भारत ने 35 साल बाद चटाई अंग्रेजों को धूल, सीरीज में 2-1 से आगे, रोहित-शार्दुल ने किया कमाल

188
India defeated the British after 35 years, leading 2-1 in the series, Rohit-Shardul did wonders
आपकों बता दें कि इससे पहले ओवल के मैदान पर भारत ने 1971 में जीत दर्ज की थी।

स्पोर्टस डेस्क। विराट सेना ने इंग्लैंड में चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरिज के चौथे मैच में विराट प्रदर्शन किया। भले ही विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे है, लेकिन उनकी सेना ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया। 50 साल बाद लगातार दो मैच गवाने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए ओवल के मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में 157 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

आपकों बता दें कि इससे पहले ओवल के मैदान पर भारत ने 1971 में जीत दर्ज की थी। चौथे टेस्ट भारत ने शानदार खेलते हुए मेजबान के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लिश टीम महज 210 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया। इस तरह टीम ने इंडिया ने 35 साल बाद इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरिज में दो मैच जीतकर सीरिज में बढ़त बनाई है।

चला रोहित का बल्ला

भारतीय बल्लेबाद रोहित शर्मा भले ही पहली पारी में महज 11 रन बना सके थे, लेकिन दूसरी पारी में 127 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अंग्रेजों पर बढ़त बनाने में सफल रहे। रोहित ने विदेशी सरजमीं पर पहला शतक जड़ा। रोहित और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद रोहित ने पुजारा (61) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी की।

भारत की इस ऐतिहासिक जीत में शार्दुल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई। भारत के इस गेंदबाज ने बल्लेबाजी से हारी हुई बाजी पलट दी। शार्दुल ने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहली पारी में शार्दुल ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाए और सबसे तेज पचासा भी जड़ा। इसके अलावा गेंदबाजी में भी एक विकेट लिया। वहीं, दूसरी पारी में शार्दुल ने बल्ले से 60 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में दो महत्वपूर्ण विकेट झटके, जिनमें जो रूट (36) और रोरी बर्न्स (50) का विकेट शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें…

  1. कानपुर में डंपर ने लोडर को मारी टक्कर दो दोस्तों की मौत, दो घायल
  2. अमेठी में एक साथ तीन बच्चों की मौत से गांव में नहीं जले चूल्हे
  3. इनिशिएटिव फाउंडेशन का राहत अभियान जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here