Friday, September 30, 2022
Homeजम्मू कश्मीरखतरा टला:अखनूर में 5 किग्रा IED से लैस ड्रोन मार गिराया; सोपोर...

खतरा टला:अखनूर में 5 किग्रा IED से लैस ड्रोन मार गिराया; सोपोर में 2 आतंकी किए ढेर

श्रीनगर। शांत हो रहे कश्मीरर की घाटियों में लगातार अशांति फैलाने के लिए आतंकी साजिश रच रहे है, लेकिन सुरक्षा बल भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कमरे कसे हुए है। इसी क्रम में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में अखनूर सेक्टर के कानाचक में शुक्रवार तड़के एक ड्रोन को मार गिराया गया। इससे 5 किलोग्राम IED बरामद हुआ है। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 6 किलोमीटर अंदर तक घुस आया था। इस तरह ड्रोन के जरिए हमले की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई है।जम्मू कश्मीर पुलिस ने मीडिया को बताया कि ड्रोन को रात 1 बजे देखा गया। इससे लाई गई IED करीब तैयार हालत में थी। उस पर GPS लगा हुआ था। इसे किसी आतंकी तक पहुंचाया जाना था। हालांकि अभी तक रिसीवर का पता नहीं चल पाया है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रोन 17 किलो का है। उसके पार्ट्स चीन, हांगकांग और ताइवान में बनाए गए हैं। इसी सीरीज का ड्रोन कठुआ में मिला था। अब तक ड्रोन से भेजे गए 16 AK-47 राइफल, 34 पिस्तौल, 15 ग्रेनेड, IED और 4 लाख रुपये की करेंसी बरामद की जा चुकी है।

आईजी ने कहा कि 15 अगस्त को लेकर तैयारी चल रही है। सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। ड्रोन के संभावित हमलों को रोकने की पूरी तैयारी है। जैश की साजिश की खबर मिली है। जो इनपुट मिले हैं, उन पर काम चल रहा है।आपकों बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में एक के बाद एक कई ड्रोन नजर आए हैं। पिछले महीने (27 जून) जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे। इस हमले में एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान हुआ था और 2 जवान घायल हुए थे। ड्रोन के जरिए एयरबेस के भीतर दो IED गिराए गए थे। नुकसान ज्यादा नहीं हुआ। यह अपनी तरह का पहला हमला था। ब्लास्ट इंडियन एयरक्राफ्ट्स के करीब ही हुआ था। यह जगह इंटरनेशनल बॉर्डर से 14 किलोमीटर की दूरी पर है।

मारे गए आतंकियों से विस्फोटक व हथियार मिले

सोपोर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया। दोनों पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनमें एक की पहचान फयाज वार के तौर पर हुई है। वह हत्या के कई मामलों में आरोपी था। दहशतगर्दों के पास से भारी मात्रा गोला-बारूद बरामद हुआ। आईजी का कहना है कि आंतकियों के इरादों को असफल करने के लिए लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें…

  1. शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल के दूसरे दिन भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी
  2. घर से परीक्षा देने निकले युवक ने पास की प्यार की परीक्षा, घर लौटा दुल्हन लेकर, मचा बवाल
  3. शहीद शिरोमणि चंद्रशेखर आजाद, जिनके स्मरण के बिना आजादी की हर कहानी अधूरी
Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments