Sunday, September 25, 2022
Homeवायरलघर से परीक्षा देने निकले युवक ने पास की प्यार की परीक्षा,...

घर से परीक्षा देने निकले युवक ने पास की प्यार की परीक्षा, घर लौटा दुल्हन लेकर, मचा बवाल

मुरादाबाद। प्यार करने वाले अपनी मोहब्ब्त को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने से पीछे नही हटते। एक ऐसा ही मामला मुरादाबाद से सामने आया यहां एक प्रेमी घर से परीक्षा देने निकला था, और जब घर लौटा तो ब्याह करके दुल्हन लेकर आया। दरअसल युवक का गांव की ही एक युवती से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक -दूसरे से सच्ची मोहब्बत करते थे। दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें थी। इन्हीं कसमों को निभाने के लिए प्रेमी घर से परीक्षा देने के बहाने निकला और अपनी प्रेमिका को साथ ले जाकर विवाह कर लिया। वहीं युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को जब कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में युवती ने राशन डीलर को अपना पति बताकर उसके साथ रहने के लिए कह दिया। इस पर पुलिस ने युवती को राशन डीलर के साथ जाने दिया।

The young man who came out of the house to take the examination passed the test of love, returned home with the bride
कोर्ट में युवती ने राशन डीलर को अपना पति बताकर उसके साथ रहने के लिए कह दिया। इस पर पुलिस ने युवती को राशन डीलर के साथ जाने दिया।

प्रेम प्रसंग का यह मामला मुरादाबाद के थाना मझोला की ग्राम पंचायत का है। यहां के रहने वाले सोनकपुर देहात उर्फ भोला सिंह की मिलक के राशन डीलर है। उसका गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक जुलाई को राशन डीलर बरेली में परीक्षा देने के लिए कह कर घर से निकला था। जबकि वह कोई परीक्षा देने नहीं गया था,बल्कि प्यार की परीक्षा पास करने गया था। दो दिन तक वापस नहीं लौटा तो घर वालों ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। वहीं गांव के एक व्यक्ति ने राशन डीलर और उसके घर वालों ने अपनी पुत्री को शादी के लिए बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए थाना मझोला में मामला दर्ज करा दिया। इस बीच राशन बांटे जाने का काम भी प्रभावित हुआ। ग्रामीणों को दुकान बंद मिलने पर परेशानी उठानी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। सच्चाई का पता लगने पर पुलिस ने दबाव बनाया तो डीलर ने युवती को स्वजनों के साथ पुलिस के पास भेज दिया।

युवती के मिलने के बाद पुलिस ने उसे मजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए। युवती ने अपने बयानों में खुद को बालिग बताते हुए राशन डीलर से निकाह करने की बात कह दी। इतना ही नहीं उसने कहा कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। विवेचक ने युवती की उम्र के प्रमाण पत्र लेकर उन्हें भी कोर्ट के सामने रख दिया। शाम को विवेचक ने युवती को उसकी इच्छा के अनुरूप राशन डीलर के सुपुर्द कर दिया। दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक मझोला मुकेश शुक्ला ने बताया कि युवती बालिग थी। राशन डीलर से उसने निकाह कर ल‍िया था। इसलिए उसकी इच्छा के मुताबिक राशन डीलर को ही सौंप दिया गया। वहीं युवक द्वारा इस तरह घर वालों को बहकाकर विवाह करने की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

इसे भी पढ़ें…

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments