भयानक हादसा: डोडा में या​त्रियों से भरी बस तीन सौ फीट खाई में गिरी 36 की मौत, 19 गंभीर घायल

142
Terrible accident: Bus full of passengers fell into three hundred feet ditch in Doda, 36 dead, 19 seriously injured.
बस में कुल 56 लोग सवार थे। यह बस यात्रियों को लेकर किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी।

जम्मू। जम्मू के डोडा जिले में बुधवार दोपहर या​त्रियों से भरी एक बस तीन सौ फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में अब तक 36लोगों की मौत हो गई है,जबकि 19 लोग जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे है। बस में कुल 55 लोग सवार थे। यह बस यात्रियों को लेकर किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी।

हादसे के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को खाई से निकालने में जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां

जहां डॉक्टरों ने 36 लोगों को मृत घोषित कर दिया, और 19 घायलों का इलाज किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है, कुछ गंभीर घायलों की और मौत हो सकत है।

ओवरटेक के चलते हुआ हादसा

मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव के बाद बताया कि शुरूआती जांच में पता चला कि यह हादसा ओवरटेक करते समय हुआ। हादसे की जानकारी होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी हादसे दुख प्रकट किया है।

मृतकों के परिजनों को दो लाख का मुआवज

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा कि, “जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”उन्होंने घोषणा करते हुए कि प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और प्रत्येक घायल को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि “जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक दुखद बस दुर्घटना के कारण बहुमूल्य जिंदगियों के नुकसान के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। स्थानीय प्रशासन बचाव अभियान चला रहा है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।” मृतक और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here