हरदोई में अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, पति- पत्नी की जिंदा जलकर मौत, घर में मचा कोहराम

65
Uncontrolled car collides with a tree in Hardoi, husband and wife burnt to death, chaos in the house
सीट बेल्ट लगी होने के कारण और आग की भयावहता की वजह से दोनों नहीं निकल सकें।

हरदोई । यूपी के हरदोई जिले में शुक्रवार देरशाम एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ, इस हादसे में पति—पत्नी की जिंदा जलकर मौत हो गई। दरअसल एक युवक अपनी पत्नी को बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा दिलाकर लौट रहा था, रास्ते में कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में दोनों जिंदा जल गए। हालांकि ग्रामीणों ने दोनों को निकालने का काफी प्रयास किया, लेकिन सीट बेल्ट लगी होने के कारण और आग की भयावहता की वजह से दोनों नहीं निकल सकें।

हरदोई कोतवाली क्षेत्र के रद्धेपुरवा रोड निवासी आकाश पाल (24) परचून की दुकान चलाने के साथ ही शादी में मिली अर्टिगा कार को किराए पर भी चलाते था। शुक्रवार को पत्नी कीमती सिंह उर्फ कीर्ति (22) को कार से परीक्षा दिलाने के लिए दुर्गागंज के विश्राम सिंह महाविद्यालय गए थे। दो से साढ़े तीन बजे के बीच कीर्ति की परीक्षा थी। वह स्नातक तृतीय वर्ष के पहले सेमेस्टर की छात्रा थीं। परीक्षा देने के बाद पति-पत्नी कार से वापस घर जा रहे थे। हरदोई-सांडी मार्ग पर बघराई गांव के पास बनी कान्हा गोशाला के पास दोपहर करीब 4.40 बजे कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नीम के पेड़ से टकरा गई। इसके बाद कार में आग लग गई। कार जलती देख ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

देर से पहुंची दमकल

हादसे की सूचना ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन काफी देर तक दमकल कर्मी पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने खुद मिट्टी डालकर आग बुझानी की प्रयास किया, ग्रामीणों ने गेट तोड़कर दोनों को बचाने का प्रयास किया,लेकिन सीट बेल्ट लगी होने की वजह से दोनों नहीं निकल सकें। सूचना के एक घंटे बाद पहुंचे अग्निशमन विभाग के दो वाहनों ने आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया।घटना का पता चलने पर आकाश के पिता राज किशोर पाल और छोटे भाई अंकित पाल मौके पर पहुंच गए। दंपती के जले शव देख परिजन बदहवास हो गए। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

आग लगने की वजह के बारे में भी जांच की जाएगी।आकाश पाल के पिता राज किशोर पाल की आर्थिक स्थिति सामान्य है। उनकी कई निजी दुकानें हैं, जिन्हें किराए पर उठा रखा है। एक दुकान में वह इलेक्ट्रॉनिक शॉप चलाते हैं। परिवार में पत्नी आशा, दो पुत्र आकाश और अंकित व एक पुत्री प्रियांशु है। आकाश और कीर्ति का एक साल का बेटा इस घटना से अनजान लोगों को बस देख रहा है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here