जौनपुर की दो सीट समेट यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह से मतदान के लिए लगी लाइन

56
Lines for voting started from morning on 14 Lok Sabha seats of UP including two seats of Jaunpur.
पंचायत भवन भगवा में मतदान के पहले युवती ने पौधारोपण किया।

जौनपुर। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में शनिवार सुबह से मतदान जारी है। यूपी की जौनपुर की दो लोकसभा सीट समेत प्रदेश के 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। गर्मी से बचने के लिए सुबह से ही मदाताओं की कतार पोलिंग बूथों पर लग गई। जिले के मुफ्तीगंज, धर्मापुर, जौनपुर सदर, केराकत समेत सभी क्षेत्रों में शांति पूर्ण मतदान जारी है। पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के मददेनजर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात है।

खेतासराय के सोंधी मतदान केंद्र के बाहर सुरक्षा जांच के बाद मतदाताओं को मतदान के लिए भेजा जा रहा है। इस दौरान मुस्लिम महिलाओं में मतदान के काफी उत्साह देखने को मिला। सिद्धार्थनगर जिला निर्वाचन अधिकारी पवन अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक ने नगर पालिका परिषद में बने मतदान केंद्र पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने लोगों से मतदान दिवस के अवसर पर मताधिकार करने की अपील भी की।

ईवीएम हुई खराब, मतदान रुका

इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के मांडा खास प्राथमिक विद्यालय में मतदान स्थल संख्या 328, 29, 30 की ईवीएम में खराबी आ गई। जिससे मतदान रुका हुआ है।इलाहाबाद सीट पर मांडा उमापुर कलां में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। मतदान बहिष्कार की सूचना मिलते ही सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे। वो लोगों को समझाने में जुटे हैं।इसी प्रकार आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल निजामाबाद में सुबह 7:25 बजे से मतदान शुरू हुआ। मशीन में कुछ गड़बड़ी होने के चलते लगभग 25 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। वहीं रानी की सराय मोहम्मदपुर ब्लॉक के मतदान केंद्र रोवां में 7:50 पर वोटिंग मशीन के खराब होने के कारण वोटिंग बाधित रही। मशीन के ठीक होने तक मतदाता इंतजार करते दिखे।

सीओ ने किया बूथ का निरीक्षण

संत कबीर नगर लोकसभा खजनी विधानसभा के बेलूडीहा बूथ पर कुल 900 मतदाता हैं। अभी तक 29 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है। यह बूथ अति संवेदनशील है। क्षेत्राधिकार बांसगांव श्यामवीर सिंह ने बूथ का निरीक्षण किया। वहीं, नकटी देवी बूथ पर डीएम ने जानकारी ली। प्रतापगढ़ में मतदाताओं ने अनोखी पहल की। यहां युवती ने मतदान से पहले पौधारोपण किया। पंचायत भवन भगवा में मतदान के पहले युवती ने पौधारोपण किया।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here