नौसेना और गुजरात पुलिस ने मादक पदार्थोें की बड़ी खेप पकड़ी, पाकिस्तानी-ईरानी नागरिक गिरफ्तार

40
Navy and Gujarat Police seize huge consignment of drugs, Pakistani-Iranian nationals arrested
इस खेप के साथ संदिग्ध पाकिस्तानी और इरानी नागरिक पकड़े गए है।

नई दिल्ली। नौसेना और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम मादक पादर्थ की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस के अनुसार यह जब्ती अब तक सबसे बड़ी जब्ती है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता देश को मादक पदार्थ मुक्त बनाने की दिशा में सरकार का अहम प्रयास है। बता दें कि समुद्र के रास्ते अफ्गानिस्तान और पाकिस्तान से नशे की बड़ी खेप देश में पहुंचाई जा रही है,जिसे रोकने के लिए नौसेना लगातार गश्त करती है। इस खेप के साथ संदिग्ध पाकिस्तानी और इरानी नागरिक पकड़े गए है।

गृहमंत्री ने दी बधाई

गृह मंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मादक पदार्थ मुक्त भारत’ के दृष्टिकोण के अनुरूप एजेंसियों ने मादक पदार्थ की बड़ी खेप को जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। शाह ने कहा, ”एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में 3,132 किलोग्राम मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप जब्त की है। यह ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को मादक पदार्थ मुक्त बनाने के दिशा में हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इस अवसर पर मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं।”

अब तक की सबसे बड़ी जब्ती

भारतीय नौसेना ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ भारतीय नौसेना ने लगभग 3300 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ (3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथामफेटामाइन 25 किलोग्राम मॉर्फिन) ले जा रहे एक संदिग्ध नौका को पकड़ा। अब तक सबसे अधिक जब्त किया मादक पदार्थ है। पकड़ी गई नौका और चालक दल के सदस्यों के साथ-साथ प्रतिबंधित पदार्थों को भी भारतीय बंदरगाह पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया है।’

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here