एचएमडी ने शिखर धवन फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया

56
HMD teams up with Shikhar Dhawan Foundation
वंचित समुदायों के बीच यूपीआई भुगतान सहित ई-कचरे और स्थिरता के बारे में जागरूकता बढ़ाना शामिल है।

बिजनेस डेस्क। नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ने एक बहुआयामी पहल के लिए शिखर धवन फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया है। इस सहयोग का उद्देश्य भारत में ई-लर्निंग के अवसरों को आगे बढ़ाने में सामर्थ्य और पहुंच की चुनौतियों का समाधान करते हुए दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में वंचित छात्रों को स्मार्ट डिवाइस प्रदान करना है। यह स्मरणोत्सव डिवाइस वितरण से आगे बढ़ा, जिसमें वृक्षारोपण अभियान शामिल है और वंचित समुदायों के बीच यूपीआई भुगतान सहित ई-कचरे और स्थिरता के बारे में जागरूकता बढ़ाना शामिल है।

बच्चों को करेगी जागरूक

उद्घाटन वितरण कार्यक्रम नीवी – गांव नंगली उमरपुर, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन, गुरुग्राम में एक लर्निंग सेंटर में हुआ, जिसमें दोनों संगठनों के प्रमुख नेताओं के साथ रवि कुंवर (वीपी, भारत और एपीएसी, एचएमडी ग्लोबल) की उपस्थिति थी। लक्ष्य ई-कचरा प्रबंधन के बारे में नीव में स्कूली बच्चों के बीच जागरूकता को बढ़ावा देना था। इसके अतिरिक्त, एचएमडी ने स्कूल में वृक्षारोपण अभियान भी शुरू किया। भारत में टैबलेट और स्मार्टफोन आवश्यक उपकरण बन गए हैं। फिर भी, कम विशेषाधिकार प्राप्त पृष्ठभूमि के छात्रों को वित्तीय बाधाओं, स्मार्ट उपकरणों तक पहुंच में बाधा के कारण बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है।

ई-कचरे को कम करना लक्ष्य

एचएमडी और शिखर धवन फाउंडेशन इस डिजिटल अंतर को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और सभी छात्रों के लिए ई-लर्निंग के अवसरों में सुधार करें। कार्यक्रम के दौरान, रवि कुंवर (वीपी, भारत और एपीएसी, एचएमडी ग्लोबल) ने कहा, “”यह पहल किफायती, टिकाऊ और पर्यावरण के प्रति जागरूक प्रौद्योगिकी तक सार्वभौमिक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए एचएमडी की प्रतिबद्धता के साथ सहजता से संरेखित है। शिखर धवन फाउंडेशन के साथ सहयोग करते हुए, एक भागीदार जो लोगों के जीवन में गहरा और टिकाऊ प्रभाव पैदा करने के हमारे मूल्यों को साझा करता है, हमें बहुत खुशी देता है और ई-कचरे को कम करने के लिए हमारे समर्पण के लिए एक घोषणापत्र के रूप में कार्य करता है। एचएमडी में, हमारा मिशन टिकाऊ को बढ़ावा देते हुए सही तकनीक के साथ व्यक्तियों को सशक्त बनाना है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here