अयोध्या में पीएम मोदी बोले, पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं मिला, देश के चार करोड़ गरीबों को मिला

44
PM Modi said in Ayodhya, not only Ramlala got a permanent house, four crore poor people of the country got it.
पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा।

अयोध्या । अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर में विराजमान होने से पूर्व शनिवार को पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उदृघाटन करने के साथ ही 16 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगता दी। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज न केवल रामलला को पक्का घर मिलने जा रहा है, बल्कि देश के चार करोड़ परिवारों को पक्का घर सरकार ने बवाकर दिया। अयोध्या में पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने अमृत भारत और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।

मंदिर साथ मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण

पीएम मोदी ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि देश में मंदिरों के पुनरुद्धार ही नहीं बल्कि 315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेजों का भी निर्माण कराया गया। आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है, बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की दो लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है।

विकास के लिए विरासत को संभानलना होगा

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा। हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है, हमें सही मार्ग दिखाती है। इसलिए आज का भारत, पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहा है।उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्म भूमि विवाद मामले में पूर्व वादी इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उन्होंने उनके काफिले पर फूल बरसाए।इणअ इस दौरान पीएम मोदी अयोध्या के राजघाट मोहल्ले में स्थित एक दलित के घर पहुंच गए। उन्होंने चाय पी और परिवार वालों से बातचीत की। पूछा कि किन-किन योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मीरा के बच्चों से भी बातचीत की उन्हें दुलारा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here