श्रीमद भागवत कथा के दौरान सजी भव्य झांकी देखकर श्रद्धालुओं ने भक्ति के सागर में लगाए गोते

90
Seeing the grand tableau decorated during Shrimad Bhagwat Katha, the devotees took a dip in the ocean of devotion.
सरिता शास्त्री ने एक से बढ़कर प्रसंग सुनाकर श्रद्धालुओं को निहाल कर दिया।

उन्नाव । नवाबगंज सोहरामऊ थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर मे बीते 13 सितम्बर से 19 सितम्बर तक श्रीमद्‌भागवत कथा एवं विशाल विश्वकर्मा महोत्सव आयोजन किया जा रहा है । इसका आयोजन स्थानीय माँ नौरंग देवी सेवा समिति, मोहम्मपुर उन्नाव द्वारा किया जा रहा है अतः आज 17 सितम्बर को विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष में अनेक प्रकार की झांकिया और कृष्ण जन्म उत्सव बडे ही धूम धाम से मनाया गया।

विशाल विश्वकर्मा महोत्सव

जिस में राधा कृष्ण की झांकी देख के भक्त मद मुग्ध हो गए श्रीमद भागवत कथा का वाचन लखनऊ मण्डल के विश्वविख्यात तीर्था नैमिषधाम की दिव्य ज्योति सरिता शास्त्री जी द्वारा किया जा रहा है । उपरोक्त आयोजन के बारे मे आयोजन समिति के मीडिया प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि यहाँ पर प्रतिवर्ष विशाल विश्वकर्मा महोत्सव का आयोजन किया जाता है इस बार यह चतुर्थ आयोजन किया जा रहा है ।

Seeing the grand tableau decorated during Shrimad Bhagwat Katha, the devotees took a dip in the ocean of devotion.
बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटकर धर्मलाभ उठा रहे है।

जो की आगामी 19 सितम्बर तक चलेगा समिति के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने बताया कि इस बार श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया गया है जो प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक और सायंकाल 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक श्रीमद भागवत कथा का वचन दिव्य ज्योति सरिता शास्त्री द्वारा किया जा रहा है । रविवार को सरिता शास्त्री ने एक से बढ़कर प्रसंग सुनाकर श्रद्धालुओं को निहाल कर दिया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटकर धर्मलाभ उठा रहे है।

19 को होगा भव्य भंडारा

आगामी 19 सितम्बर को आयोजन के समापन अवसर पर हवन पूजन के उपरान्त विशाल भण्डारे का भी आयोजन किया जायेगा, जो कि हरि इच्छा तक चलेगा । श्रीमद भागवत कथा में ग्रामवासियो सहित आस-पास के इलाको से संख्या मे जन मानस कथा वाचन के लाभ के लिए प्रतिदिन बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है । जिस मे मुख्य सहयोगी हरीश मौर्य, अर्पित मौर्य, लवकुश रावत, श्रवण शर्मा, सुशील शर्मा, रामलखन मौर्य।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here