अनोखा चोर: चोरी के बाद घर में मा​फीनामा लिखना बना चर्चा का विषय

102
Unique thief: Writing apology letter after theft became a topic of discussion at home
लिखा हैं,चोरी तो करी, पर सोना नहीं मिला है। माफ करना चोरी के लिए ।

नैनीताल। एक कहावत है बड़ा से बड़ा गुनाह अगर दिल से माफी मांग ली जाए तो माफ हो जाता है। कुछ ऐसा ही मामला उत्तराखंड के नैनीताल से सामने आया है। यहां एक चोर ने घर में चोरी की और जाते समय शीशे पर माफी नामा लिख गया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। चोर लिखा हैं,चोरी तो करी, पर सोना नहीं मिला है। माफ करना चोरी के लिए । दरअसल चोरों ने मुखानी थाना क्षेत्र में ऊंचापुल स्थित एक सेवानिवृत्त बैंककर्मी के घर को खंगाला, लेकिन नकदी के अलावा उन्हें सोना नहीं मिला तो वे स्केच पेन से अल्मारी, ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर यह बात लिखकर निकल गए। चोर घर से करीब 60 हजार रुपये नकद और चांदी के जेवर ले गए।

छुटटी मनाने गया था परिवार

ऊंचापुल में लोहरियासाल मल्ला गली नंबर 1 निवासी प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह नैनीताल बैंक से सेवानिवृत्त हैं। उसके दो बेटे हैं जो बाहर नौकरी करते हैं। घर पर उनकी पत्नी रहती है। बेटों के छुट्टी आने के बाद वह पूरे परिवार को लेकर बीते 11 अप्रैल को पिथौरागढ़ गए थे। 13 अप्रैल की सुबह उन्हें किसी ने फोन कर घर में चोरी होने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने रिश्ते के साढू को घर पर भेजा। उन्होंने बताया कि उनके मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और अंदर पूरा सामान अस्त- व्यस्त था। सभी अलमारियों के दरवाजे खुले थे।

बैंक में रखे थे जेवर

साढू की सूचना पर वह वापस हल्द्वानी पहुंचे। चोरों ने घर को खंगालने के बाद अलमारी और ड्रेसिंग टेबल पर स्केच पेन से लिखा था कि चोरी तो की है पर सोना नहीं मिला माफ करना…। माफ करने वाली बात दो अलमारी में लिखी थी। प्रकाश चंद्र बहुगुणा के अनुसार वह सोने के जेवरात और नकदी बैंक लॉकर में ही रखते हैं। सोने के जेवर लॉकर में थे। घर पर रखे रुपये किसी काम के लिए निकाले थे। घर में सीसीटीवी होने के चलते चोर डीवीआर भी ले गए। अब आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here