धोखाधड़ी:अनी बुलियन ने शेल कंपनियों में भेजे थे 1350 करोड़ रुपये, आज निहारिका सिंह से पूछताछ करेगी ईडी

106
Fraud: Annie Bullion had sent Rs 1350 crore to shell companies, ED will interrogate Niharika Singh today
निहारिका सिंह देश के तमाम बड़े राजनेताओं के साथ अपनी फोटो निवेशकों को दिखाकर उनकी रकम सुरक्षित रहने का भरोसा देती थी।

लखनऊ। अपने धन की वृद्धि के निवेश करने वालों से करोड़ों रुपये ठगी का मामला सामने आया। ईडी की जांच में अनी बुलियन कंपनी द्वारा किए गए धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। अनी बुलियन कंपनी के संचालकों ने निवेशकों से ठगे गये करीब 1350 करोड़ रुपये शेल कंपनियों में भेजे थे। बाद में इस रकम को अपने करीबियों के बैंक खातों में भेजकर बेशकीमती संपत्तियां खरीदी गयी थी।

आज होगी मुख्य आरोपी से पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्रकरण में ईडी सोमवार को घोटाले के मुख्य आरोपी अजीत कुमार गुप्ता की पत्नी भारतीय विदेश सेवा की अधिकारी निहारिका सिंह से पूछताछ करेगी। ईडी ने उनको चौथी बार नोटिस देकर तलब किया है। जांच में सामने आया है कि निहारिका सिंह के खातों में भी करोड़ों रुपये की रकम भेजी गई थी, जिससे नोएडा में कुछ संपत्तियों को खरीदा गया था। ईडी के अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि यह रकम किस वजह से निहारिका सिंह के खाते में आई थी और इसका असली स्रोत क्या था। जांच में यह भी सामने आया है कि निहारिका सिंह देश के तमाम बड़े राजनेताओं के साथ अपनी फोटो निवेशकों को दिखाकर उनकी रकम सुरक्षित रहने का भरोसा देती थी।

विदेश में रकम भेजने की भी जांच

ईडी के अधिकारियों को शक है कि अनी बुलियन कंपनी ने निवेशकों की रकम को हड़पने के बाद उसे विदेश के कुछ बैंकों में ट्रांसफर किया था। इसमें निहारिका सिंह की भूमिका की पड़ताल की जानी है। जिन कंपनियों में करोड़ों रुपये भेजे गये थे, उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बता दें कि ईडी ने हाल ही में अनी बुलियन कंपनी की 7.07 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त किया था। ये संपत्तियां दिल्ली, लखनऊ और अमेठी में खरीदी गयी थी। साथ ही, कई बेनामी संपत्तियां खरीदने की जांच भी जारी है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here