इंदौर में जमकर बरसे बदरा, 24 घंटे में 7 इंच हुई बारिश, कई बस्तियों में भरा पानी, मची तबाही

68
Badra rained heavily in Indore, 7 inches of rain in 24 hours, many settlements filled with water, devastation
अब तक कुल 39 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुई जमकर बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिया। हर जगह पानी ही पानी दिख रहा है। निचली बस्तियों में पानी भर गया,पानी के बहाव में कार और बसे तक बहती हुई दिखी। एक ही दिन में सात इंच पानी गिर गया है, अभी दो दिन ऐसे ही हालात बने रहने की आशंका हैं। यशवंत सागर के चार गेट सुबह ही खोल दिए गए। भारी बारिश के कारण शहर के सभी तालाब पूरी क्षमता से भर गए हैं। खंडवा रोड पर नर्मदा का मोरटक्का पुल बंद कर दिया गया है। ओंकारेश्वर में मूर्ति अनावरण में जाने वाले लोगों को नहीं आने की सलाह दी गई है। अब तक कुल 39 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। यह सामान्य से 2 इंच ज्यादा है। उधर, देपालपुर में एक दिन में रिकॉर्ड 10 इंच बारिश हुई है।

सभी स्कूल कॉलेज बंद

सुपर कारिडोर पर सुबह यह हादसा हुआ। सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। यहां 15 लोगों को लेकर जा रही है, एक बस बह गई हालांकि सभी को सु​रक्षित बचा लिया गया। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज शनिवार को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सभी रेस्क्यू दल अलर्ट पर हैं।

कालोनियों में भरा पानी

शहर की अधिकांश कालोनी पूरी तरह से पानी में डूब गई हैं। कलेक्टर बारिश के दौरान लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निगम के आला अधिकारियों और सभी जोन के अफसरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। वे खुद भी शहर में दौरे पर निकल गए हैं। कृष्णपुरा छत्री वाले क्षेत्र में सभी जगह से नाला उफान पर आ गया है। विभाग ने अभी दो-तीन ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार जताए हैं। नाले का पानी आसपास की छोटी बस्तियों में घुस चुका है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here