गलगोटिया विश्वविद्यालय ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की

186
Galgotias University achieved a significant milestone
विश्वविद्यालय छात्रों की पहली पसंद बन गया है और 30 विविध विशेषज्ञताओं में से चुनने का अवसर प्रदान करता है।

बिजनेस डेस्क। गलगोटिया विश्वविद्यालय, यूजीसी, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के उच्चतम ग्रेड वाले विश्वविद्यालयों में से एक। भारत ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा की है क्योंकि उसे शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए 6.5 लाख सीयूईटी आवेदनों के साथ उल्लेखनीय 1 मिलियन आवेदन प्राप्त हुए हैं, जो भारत में अब तक सबसे अधिक है। 300,000 से अधिक आवेदकों की चौंका देने वाली संख्या के साथ उत्तर प्रदेश शीर्ष पर है, उसके बाद दिल्ली और हरियाणा से 100,000 से अधिक आवेदक हैं। यह पर्याप्त प्रतिक्रिया उच्च शिक्षा के लिए एक पसंदीदा केंद्र के रूप में विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा पर जोर देती है, अकादमिक उत्कृष्टता और नवीन शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। विश्वविद्यालय छात्रों की पहली पसंद बन गया है और 30 विविध विशेषज्ञताओं में से चुनने का अवसर प्रदान करता है।

कंप्यूटिंग साइंस एंड इंजीनियरिंग

गलगोटिया विश्वविद्यालय की सफलता के केंद्र में प्रतिष्ठित स्कूल ऑफ कंप्यूटिंग साइंस एंड इंजीनियरिंग (एससीएसई) है, जो उत्कृष्टता का एक प्रतीक है जिसने अनगिनत आवेदकों की आकांक्षाओं को पूरा किया है। संस्थान में 30 अत्याधुनिक प्रयोगशालाएँ हैं, जिनमें उत्तर भारत की सबसे बड़ी एप्पल प्रयोगशाला भी शामिल है, जो शिक्षा के लिए एप्पल अधिकृत प्रशिक्षण केंद्र भी है। 300 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के साथ, स्कूल कई उद्योग-प्रायोजित प्रयोगशालाओं और उत्कृष्टता केंद्रों की मेजबानी करता है, जिनमें इनजेनिटी गेमिंग, रेड हैट, सिस्को, एडब्ल्यूएस, माइक्रोचिप, माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल, गूगल क्लाउड, अल्टेयर, आईबीएम सीएसआरबॉक्स शामिल हैं।

नेटवर्किंग साइबर सिक्योरिटी लैब

लैब, ग्लोबल ब्लॉकचेन सीओई, ब्लूप्रिज्म यूनिवर्सिटी एकेडेमिया प्रोग्राम लैब, पालोआल्टो नेटवर्किंग साइबर सिक्योरिटी लैब, यूआईपाथ एकेडमिक एलायंस लैब और इंटेल इंटेलिजेंट सिस्टम्स सीओई। उत्कृष्ट उपलब्धि पर बोलते हुए, गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा, “हम इस वर्ष आवेदनों में अभूतपूर्व वृद्धि देखकर बहुत खुश हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 40 प्रतिशत की वृद्धि है। साल-दर-साल बड़े होने के बजाय बेहतर बनने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह प्रतिक्रिया वास्तव में विनम्र है। यह शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए हमारे विश्वविद्यालय की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है और यह हमारे संस्थान की स्थायी प्रतिष्ठा और उन छात्रों की उज्ज्वल आकांक्षाओं दोनों का प्रमाण है जो हमारी परिवर्तनकारी यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ेंं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here