महिंद्रा लॉजिस्टिक्स और फ्लिपकार्ट ने एकीकृत लाइन हॉल समाधानों के लिए सहयोग किया

78
Mahindra Logistics and Flipkart collaborate for integrated line haul solutions
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा तैनात बेड़ा मुख्य रूप से हब-टू-हब संचालन के माध्यम से फ्लिपकार्ट के ई-कॉमर्स पार्सल ले जाने-ले आने की सुविधा प्रदान करेगा।

बिजनेस डेस्क। भारत के सबसे बड़े एकीकृत थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाताओं में से एक, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड ने आज एकीकृत लाइन हॉल समाधानों के लिए फ्लिपकार्ट के साथ अपने सहयोग की घोषणा की। इस सहयोग से परिचालन दक्षता और स्थिरता को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही नवीनता के प्रति दोनों कंपनियों की साझा प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स, पूरे भारत में फ्लिपकार्ट के परिचालन हेतु भारी वाणिज्यिक वाहनों का समर्पित बेड़ा, मार्ग प्रबंधन और नेटवर्क संचालन में सहायता और उन्नत विश्लेषण प्रदान करेगा। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स के सहयोग से फ्लिपकार्ट के लिए 32 फीट सिंगल एक्सल भारी वाणिज्यिक वाहनों का परिचालन करेगा। ये वाहन देश भर में कई राष्ट्रीय मार्गों पर चलेंगे। सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप, सभी वाहनों में उन्नत ड्राइवर-सहायता प्रणाली (एडीएएस), और विभिन्न अन्य वाहन सुरक्षा के साथ-साथ ड्राइवर सुरक्षा और आराम से संबंधित उन्नत सुविधाएँ होंगी।

हब-टू-हब संचालन

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा तैनात बेड़ा मुख्य रूप से हब-टू-हब संचालन के माध्यम से फ्लिपकार्ट के ई-कॉमर्स पार्सल ले जाने-ले आने की सुविधा प्रदान करेगा। टीएटी में सुधार, उच्च सुरक्षा स्तर और बेड़ा प्रबंधन भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में मानकों को बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

ड्राइवर कल्याण और विविधता पर जोर

इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री रामप्रवीण स्वामीनाथन ने कहा, “हमें फ्लिपकार्ट के साथ सहयोग करने और पूरे भारत के लिए इन समर्पित लाइन हॉल परिवहन समाधान प्रदान करने की प्रसन्नता है। इन समाधानों ने फ्लिपकार्ट के लिए हमारी वर्तमान लाइन हॉल पेशकशों का विस्तार किया है, जिससे उन्हें परिचालन की कुल लागत कम करने और सेवा को बेह्तर बनाने में मदद मिलेगी। हमारा उन्नत बेड़ा प्रबंधन मानक के साथ ड्राइवर कल्याण और विविधता पर जोर से एकीकृत, परिचालन गुणवत्ता के उच्च मानक प्रदान करने में सहायता मिलेगी।”

फ्लिपकार्ट ने अपने लाइन हॉल परिचालन की दक्षता और निरंतरता को बढ़ाने के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के साथ यह सहयोग एकीकृत लॉजिस्टिक्स में कंपनी की क्षमताओं का लाभ उठाने में मदद करेगा।

लॉजिस्टिक्स इकोसिस्टम को लाभ

सहयोग के बारे में बोलते हुए, फ्लिपकार्ट समूह के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हेड – आपूर्ति श्रृंखला, ग्राहक अनुभव और रीकॉमर्स, हेमंत बद्री ने कहा, “भारत के घरेलू ई-कॉमर्स बाज़ार के रूप में, हमने हमेशा माना है कि हमारे कार्यों का परिचालन अधिक से अधिक उत्कृष्ट होना चाहिए और भारत में बड़ी आपूर्ति श्रृंखला और लॉजिस्टिक्स इकोसिस्टम को लाभ होगा। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के साथ इस सहयोग से हमारे लंबे हॉल परिचालनों में विश्वसनीयता और दक्षता बढ़ेगी।

उनका समर्पित बेड़ा प्रबंधन, विशेषज्ञ मार्ग प्रबंधन और उन्नत विश्लेषण, लोड कंसोलिडेशन का श्रेष्ठतम तरीका, कुशल, तेज और टिकाऊ डिलीवरी को सक्षम करेगा।”कनेक्टेड वाहन प्रौद्योगिकी के एकीकरण ने महिंद्रा लॉजिस्टिक्स कंट्रोल टावर को बेड़े की दक्षता की निगरानी करने में सक्षम बनाया है। ये समाधान टर्नअराउंड समय और सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करते हैं और संचालन की कुल लागत को कम करते हैं।

इसे भी पढ़ेंं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here