शर्मनाक: वृद्ध के मरने के बाद शव से लगवाया अंगूठा, नहीं हो रही सुनवाई

128
Embarrassing: After the death of the old man, the thumb was attached to the dead body, the hearing is not happening
वकील को बुलाकर मृत नानी के अंगूठे के निशान लगवा कर वसीयतनामा कराकर संपत्ति को हड़प लिया है।

आगरा। यूपी के आगरा जिले से संपत्ति के लिए एक युवक द्वारा बड़ा ही​ घिनौना काम किया गया हैं। यहां एक वृद्ध महिला के नाम पर बने मकान और दुकान पर कब्जा जमाने के लिए उसकी मौत के बाद वकील बुलाकर शव के अंगूठे का निशान लगवा लिया, ताकि संपत्ति उसके नाम हो सके। शव से अंगूठे लगवाने का ​वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि वृद्धा की लाश कार में है। उसी दौरान वहां एक व्यक्ति आता है, जो वृद्धा के अंगूठे का निशान लेता है।

दो साल पुराना है मामला

थाना सदर बाजार के सेवला जाट निवासी जितेंद्र शर्मा ने बताया 8 मई 2021 को उनकी नानी कमला देवी की मृत्यु हो गई थी। जिन्हें उनके जेठ के पुत्र बैजनाथ और अंशुल अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही कार को रोका और वकील को बुलाकर मृत नानी के अंगूठे के निशान लगवा कर वसीयतनामा कराकर संपत्ति को हड़प लिया है। जिसकी शिकायत 21 मई 2022 में थाना प्रभारी सदर बाजार को की गई थी।

पुलिस ने नहीं सुनी

जितेंद्र का आरोप है पुलिस द्वारा किसी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। जितेंद्र के मुताबिक उसकी नानी के जेठ के पुत्र बैजनाथ और उनके लड़के कमलादेवी पर विगत कई साल पूर्व पहले से ही संपत्ति की वसीयत उनके नाम कराने का दबाव बनाते थे। कमला देवी इस बात का विरोध करती थी। 8 मई 2021 को कमला देवी की आकस्मिक मौत के बाद आनन-फानन में उनका दाह संस्कार किया गया। जितेंद्र के पास एक वीडियो आया जिसके बाद जितेंद्र ने कमला देवी की हत्या करने की आशंका जताई है।

नाती ने लगाया हत्या का आरोप

नाती जितेंद्र ने बताया कि वीडियो में कमला देवी एक कार की सीट पर मृत हालत में पड़ी हुई हैं एवं एक व्यक्ति कुछ कागजातों पर कमला देवी के अंगूठे के निशान लगवाते हुए दिखाई दे रहा है। जितेंद्र ने बताया उनकी नानी कमला देवी हस्ताक्षर करती थीं। जितेंद्र द्वारा पूर्व में इसकी शिकायत आगरा जिला अधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अन्य कई अधिकारियों से की गई । जितेंद्र का आरोप है, किसी भी अधिकारी द्वारा इस मामले की जांच पड़ताल नहीं की गई और ना ही दोषियों पर कार्रवाई की गई।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here