अकोला में तूफान ने खेला मौत का खेल, सात श्रद्धालुओं की मौत, 30 लोग घायल

122
Storm played death game in Akola, seven devotees died, 30 injured
आंधी से उखड़कर पेड़ गिर जाने से 7 लोगों मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए।

मुंबई। महाराष्ट्र के अकोला शहर में रविवार को हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 से ज्यादा लोग घायल हुए है। दरअसल यहां आंधी के दौरान लोग एक टीन शेड के नीचे खड़े थे, इसी दौरान आंधी से उखड़कर पेड़ गिर जाने से 7 लोगों मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए। यहां करीब 40 लोग बाबूजी महाराज संस्थान में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।

बारिश के साथ आई आंधी

रविवार शाम करीब 7 बजे जोरदार बारिश होने लगी और तेज हवा चलने से एक नीम का पेड़ उखड़कर उस टीन शेड पर गिर पड़ा जिसके नीचे सभी श्रद्धालु इकट्‌ठा हुए थे। इनमें से 4 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से 3 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव-राहत टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से रेस्क्यू का काम शुरू हुआ, जो सुबह 3 बजे तक चलता रहा।मंदिर के बाहर एक बड़ा टीन शेड लगा है। बेमौसम बारिश हुई, जिसकी वजह से रास्ते से गुजरने वाले लोग और श्रद्धालु बारिश से बचने के लिए टीन शेड के नीचे आकर खड़े हो गए। हादसे के दौरान टीन शेड के नीचे 40 से 50 लोग मौजूद थे।

मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता देंगे

इस हादसे के शिकार लोगों के बारे में जानकार मिलने पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे में मारे गए लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। फडणवीस ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह बताना बहुत दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक मंदिर में धार्मिक समारोह चल रहा था। तभी एक पेड़ के गिरने से टीन शेड कुछ श्रद्धालुओं पर गिर गई और कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई।’फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here