भारत ने तीन रन से वेस्टइंडीज को हराकर लगाया जीत का चौका, शिखर बने जीत के हीरो

206
India beat West Indies by three runs and hit a four of victory, Shikhar became the hero of victory
भारतीय कप्तान शिखर धवन ने 97 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद सिराज ने दबाव में शानदार गेंदबाजी की।

स्पोर्ट्स डेस्क। शिखर धवन का जलवा बरकरार है, उनकी के नेतृत्व में टीम ने जो जीत का सिलसिला शुरू किया है, वह लगातार जारी है। शुक्रवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज त्रिनिदाद में शुरू हुई। टीम इंडिया ने पहले वनडे में तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 15 रन बनाने थे, लेकिन सिराज ने सिर्फ 11 रन दिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 308 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज 50 ओवर में छह विकेट पर 305 रन ही बना सका। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने 97 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद सिराज ने दबाव में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए। धवन को कप्तानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने लगाया जीत का चौका

वेस्टइंडीज में भारत ने लगातार चौथी जीत हासिल कर जीत चौका लगाया है, उसे पिछली बार दो जुलाई 2017 को नॉर्थ साउंड में हार मिली थी। उसके बाद से टीम इंडिया ने किंग्स्टन में एक और पोर्ट ऑफ स्पेन में लगातार तीन मैच अपने नाम किए हैं। गयाना में खेले गए एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला अब रविवार (24 जुलाई) को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

आखिरी गेंद पर छक्का नहीं लगा सके शेफर्ड

आखिरी ओवरों में रोमारियो शेफर्ड में 25 गेंद पर नाबाद 39 रन और अकील हुसैन ने 32 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 गेंद पर नाबाद 53 रन की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाया। आखिरी गेंद पर शेफर्ड को जीत के लिए एक छक्के की जरूरत थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। अगर शेफर्ड चौका भी लगा देते तो मैच सुपर ओवर में चला जाता।

धवन का गिल ने दिया साथ

भारतीय पारी की बात करें तो शिखर धवन और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने शुरुआती 10 ओवरों में 73 रनों की साझेदारी की। इसके बाद दोनों ने अर्धशतक लगाया और अपनी साझेदारी को 119 रन तक पहुंचाया। इस स्कोर पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा। 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन ने गिल को पवेलियन भेज दिया। गिल ने 53 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 64 रन बनाए।

अय्यर ने लगाया अर्धशतक

श्रेयस अय्यर ने अपना अर्धशतक शिखर धवन के आउट होने के बाद पूरा कर लिया। हालांकि, वह लंबी पारी नहीं खेल पाए। 54 रन बनाकर अय्यर पवेलियन लौट गए। मोती की गेंद को वह एक्स्ट्रा-कवर बाउंड्री के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन विंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने उछलते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया। अय्यर ने 57 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद संजू सैमसन क्रीज पर आए।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here