Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊलखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाल गाइड इंटर कालेज के मेधावियों...

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाल गाइड इंटर कालेज के मेधावियों की यूं दिखी धमक

लखनऊ। बोर्ड परीक्षा परिणामों को लेकर विद्यार्थियों का बीते कई दिनों से चला आ रहा इंतजार शनिवार को उस वक्स समाप्त हो गया, जब परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए। दरअसल शनिवार दोपहर यूपी बोर्ड की 10वीं व बाद में 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। इसमें विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बाल गाइड इंटर कॉलेज गोसाईगंज लखनऊ के मेधावियों ने अपना दबदबा कायम रखा।

कुछ यूं झूम उठे मेधावी

जारी परिणामों के अनुसार हाईस्कूल में 93.5% अंकों के साथ विकास वर्मा ने राजधानी लखनऊ में चौथी रैंक हासिल की। वहीं 93.33% अंकों के साथ श्रयांक सिंह ने लखनऊ में पांचवी रैंक तथा 92.5% अंकों के साथ चंद्रभूषण सिंह ने आठवीं रैंक और 92.17% अंकों के साथ अपराजिता ने दसवीं रैंक हासिल कर परिवार व विद्यालय का मान बढ़ाया। यूपी हिन्दी न्यूज टीम से जब मेधावियों को जानकारी मिली कि उनका नाम लखनऊ की टॉप 10 मेरिट लिस्ट में है तो वह खुशी से झूम उठे।

इंटर में अश्विनी कुमार यादव ने स्कूल में किया टॉप

इधर इंटरमीडिएट में 85.2% अंकों के साथ अश्विनी कुमार यादव ने विद्यालय में टॉप किया। जबकि 84.8% अंकों के साथ आयुषी पटेल ने विद्यालय में दूसरा, 83.2% अंकों के साथ आकांक्षा वर्मा ने तीसरा, 83% अंकों के साथ रशिका गुप्ता ने चौथा, 82.8% अंकों के साथ लक्ष्मी पाण्डेय ने पांचवां, 8.6% अंकों के साथ अंजली वर्मा, पीयूष कुमार वर्मा, नव्या पटेल ने छठा और 82% अंकों के साथ सूर्य प्रकाश यादव ने सातवां स्थान हासिल किया। सभी मेधावियों ने सफलता का श्रेय टीचर्स व पैरेंट्स को दिया। उनका मानना है कि नियमित सेल्फ स्टडी से सफलता अवश्य मिलती है।

आईएएस बनना चाहते हैं विकास वर्मा

प्रतिदिन 4 से 5 घंटे पढ़ाई कर लखनऊ में चौथी रैंक हासिल करने वाले 10वीं के विकास वर्मा की तमन्ना आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करने की है। विकास के पिता मनोज कुमार वर्मा किसान और मां सुनीता वर्मा गृहणी हैं।

श्रयांक सिंह का ये है सपना

10वीं में 93.33% अंकों के साथ लखनऊ में पांचवी रैंक हासिल करने वाले श्रयांक सिंह भी आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। श्रृयांक सिंह के पिता प्रवीण कुमार सिंह किसान और मां भावना सिंह गृहणी है।

सीए बन देश की सेवा करना चाहते हैं चंद्रभूषण सिंह

10वीं में 555 अंकों (92.5 प्रतिशत) के साथ आठवीं रैंक हासिल करने वाले चंद्रभूषण सिंह सीए बनकर देश की तरक्की में अपना योगदान देना चाहते हैं। चंद्रभूषण के पिता कपिलदेव किसान और मां नीलम गृहणी हैं।

इसे भी पढ़ें…

 

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments