वरुण की मांग: एमएसपी पर कानून लाए सरकार, शहीद किसानों को दें एक करोड़ का मुआवजा

339
Varun's demand: Government should bring law on MSP, give compensation of one crore to martyr farmers
लखीमपुर में हुई हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री पर तत्काल कार्रवाई करने की भी मांग की है। 

नई दिल्ली। पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी हमेशा से अपनी खरी-खरी के लिए जाने जाते है, उनके बयान कई बार सरकार और पार्टी केा असहज करते रहते है, कुछ ऐसी मांग एक बार फिर वरुण गांधी ने पीएम को पत्र लिखकर किया, वरुण के इस बयान से मोदी सरकार का असहज होना स्वभाविक है।वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा का स्वागत किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को एक पत्र लिखते हुए उन्होंने कहा है कि इसके साथ ही अब न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी तत्काल फैसला या जाना चाहिए जिससे किसान अपने घरों को वापस लौट सकें। इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन में मारे गए सभी 700 किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की भी मांग की है जिससे पीड़ित परिवार आसानी से अपना जीवन गुजार सकें। उन्होंने लखीमपुर में हुई हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री पर तत्काल कार्रवाई करने की भी मांग की है।

ट्वीट कर सरकार को घेरा

आपकों बता दें कि वरुण गांधी ने पीएम द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के अगले ही दिन ट्वीट कर कहा है कि, देश के किसानों ने भीषण वर्षा, तूफान और विपरीत मौसम का सामना करते हुए आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखा। इसके लिए किसानों को बधाई दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि यदि कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला उचित समय पर कर लिया जाता तो उन 700 किसानों की जान बचाई जा सकती थी जिन्होंने इस आंदोलन की राह में अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

वहीं लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हृदय विदारक और लोकतंत्र पर काला धब्बा बताते हुए वरुण गांधी ने यह भी मांग की है कि इस मामले की तत्काल निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए और एक केंद्रीय मंत्री समेत इसके दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here