Tuesday, September 27, 2022
Homeजॉब/एजुकेशनखुशखबरी: इलाहाबाद उच्च न्यायालय में 68 एपीएस पदों पर होगी भर्ती, जानें...

खुशखबरी: इलाहाबाद उच्च न्यायालय में 68 एपीएस पदों पर होगी भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

इलाहबाद। बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। उच्च न्यायालय में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। उच्च न्यायालय अंग्रेजी और हिंदी में कुल 68 एपीएस पदों पर भर्ती होनी है। इनमें से 60 रिक्तियां अतिरिक्त निजी सचिव की और शेष 8 अतिरिक्त निजी सचिव की हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। यह एग्जाम राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराया जाएगा। परीक्षा के लिए एनटीए द्वारा 20 सितंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार इन एपीएस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। वहीं आवेदन करने की दिनांक पांच अक्टूबर 2021 है।

इस तरह करे आवेदन

इलाहाबाद उच्च ​न्यायालय में निकली भर्ती के लिए आवदेन करन उम्मीदवार एनटीए के भर्ती पोर्टल, recruitment.nta.nic.in पर जानकारी कर सकते है। NTA ने AHC APS भर्ती 2021 के लिए अप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिव कर दिया है और उम्मीदवार नीचे दिये गये लिंक से सीधे अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं और भर्ती विज्ञापन भी डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के समय उम्मीदवारों को 1200 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।

यह योग्यता जरूरी

NTA AHC APS भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और अंग्रेजी/हिंदी शॉर्टहैंड व टाईपिंग में निर्धारित गति होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को डाटा इंट्री, वर्ड प्रॉसेसिंग और कंप्यूटर ऑपरेशन का ज्ञान होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments