आनर किलिंग: मेरठ में प्रेम विवाह से नाराज भाईयों ने बहन की डोली की जगह उठाई अर्थी

299
Honor killing: Angry brothers over love marriage in Meerut took the place of sister's doli
रोमा शर्मा का गांव के ही अनुसूचित जाति के राहुल से मोहब्बत हो गई थी।

मेरठ। यूपी के मेरठ जिले में आनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक युवती को प्रेम विवाह करना महंगा पड़ गया। बहन की मोहब्बत से नाराज भाईयों ने बहन को मौत को मौत की नींद सुला दी। यह हृदयविदारक मामला भावनपुर थाना क्षेत्र के भूड़पुर गांव का है। बहन की हत्या के बाद आरोपित भाइयों ने बहन के शव का अंतिम संस्कार करके फरार हो गए। आनर किलिंग की सूचना जब पुलिस तक पहुंची तो हड़कंप मच गया। पुलिस मौके पर पहुंच गई और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया गया, फारेंसिक टीम ने राख और हड्डियों को जांच के लिए सुरक्षित रख लिया। मामले में युवती के पति ने ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भावनपुर थाना क्षेत्र के भूड़पुर गांव की रहने वाली रोमा शर्मा का गांव के ही अनुसूचित जाति के राहुल से मोहब्बत हो गई थी। जब इसकी जानकारी घर वालों को हुई तो इसका विरोध किया और उसके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी। राहुल ने बताया कि किसी प्रकार दोनों ने घर से भागकर 22 जुलाई को कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि इसकी जानकारी रोमा और राहुल ने अपने परिजनों को नहीं दी। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने घरों पर रहने लगे कुछ दिन पहले दोनों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर खुद की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई।

शादी की जानकारी होते ही भाईयों ने मार डाला

शुक्रवार को युवती के भाइयों को दोनों की शादी की जानकारी हो गई। इसके बाद परिवार में आक्रोश फैल गया, इसके बाद युवती से परिवार के लोगों की कहासुनी हो गई लेकिन युवती प्रेमी राहुल के साथ रहने की बात पर अड़ गई। काफी प्रयासों के बाद भी जब वह मानने को नहीं हुई तो आक्रोशित भाइयों ने बहन की हत्या कर दी और दोपहर बाद गांव के ही शमशान में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी राहुल को दी। इस पर राहुल ने तत्काल पुलिस को सूचना दी, हालांकि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी परिजन फरार हो गए।

देररात घटना की जानकारी पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार गांव पहुंचे और लोगों से जानकारी जुटाई, फोरेंसिक टीम ने भी चिता की राख और हड्डियों को एकत्रित किया, एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि राहुल ने लड़की के परिजनों पर ही हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here