अयोध्या में पति की दूसरी शादी करने से दुखी महिला ने फांसी लगाकर दी जान

535
A woman saddened by her husband's second marriage in Ayodhya hanged himself
मृतका स्कूल में रसोइया का काम करती थी। उसके पति ने दूसरी शादी कर रखी थी।

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्रीराम के नगर में अयोध्या में एक महिला ने पति की दूसरी शादी करने से दुखी होकर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। महिला की सुसाइड करने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। यह घटना अयोध्या के मवई कला गांव की है। घटना की सूचना पर इनायतनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। उसने शव को पेड़ से उतरवाया। मृतका स्कूल में रसोइया का काम करती थी। उसके पति ने दूसरी शादी कर रखी थी। पुलिस इसे प्रताड़ना का केस मान रही है। वह ससुराल पक्ष के लोगों से इस मामले में पूछताछ करेगी।

मायके में रह रही थी युवती

पुलिस के अनुसार मवईकला गांव के रहने वाले रामकेवल की बेटी रीता (35) की शादी कुमारगंज थाना क्षेत्र के गोकुला गांव निवासी एक युवक के साथ हुई थी रीता का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते वह अपने मायके में मां-बाप के साथ रहती थी। पुलिस को ये भी पता चला है कि रीता के पति ने दूसरा विवाह कर लिया था। जिसकी जानकारी मिलने के बाद से वह तनाव में रहने लगी थी।

प्रेमिका की शादी तय होने के बाद नाराज प्रेमी ने पहले प्यार भरी बातें की फिर काट दिया गला

रीता सीमा गांव स्थित प्राइमरी स्कूल में रसोईया का काम करती थी। उसका पिता रामकेवल अपनी पत्नी के साथ बाहर गया था। युवती किसी काम से गुरुवार शाम को 4 बजे अपने घर से बाहर बगीचे की तरफ निकली थी। उसने बगीचे में एक पेड़ की डाल से दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी मां को छोड़कर जब पिता बगीचे से होते हुए घर वापस लौट रहा था तो रास्ते में अपनी बेटी को फांसी पर लटकते हुए देखा।

बेटी का शव देखकर पिता ने ने शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की सूचना इनायत नगर पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद इनायत नगर थाने के एसएसआई प्रदीप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। महिला का शव फंदे से नीचे उतरवाया। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here