Saturday, December 10, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअंबेडकर नगरअंबेडकर नगर के वरिष्ठ पत्रकार सुनील श्रीवास्तव का निधन

अंबेडकर नगर के वरिष्ठ पत्रकार सुनील श्रीवास्तव का निधन

अंबेडकरनगर।अंबेडकरनगर के वरिष्ठ पत्रकार सुनील श्रीवास्तव का लम्बी बीमारी के बाद अंततः गुरुवार को निधन हो गया। उन्होंने लखनऊ के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। लीवर की बीमारी से ग्रस्त सुनील श्रीवास्तव का काफी समय से इलाज चल रहा था। बीते माह स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो जाने के बाद उन्हें पहले लखनऊ के ग्लोब अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन वहां कोई सुधार न होने पर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उनका इलाज चल रहा था। जीवन और मौत से संघर्ष करते-करते अंततः वह जिंदगी की जंग हार ही गए। वह बीते कई दिनों से कोमा में थे, उन्हें होश में लाने के लिए चिकित्सकों ने उनकी शल्य क्रिया भी की लेकिन उन्हें सफलता नही मिल सकी।

जिला मुख्यालय के उसरहवा मोहल्ले में रहने वाले सुनील श्रीवास्तव लम्बे समय तक लीडिंग अखबार में जिला संवाददाता रहे। अपनी लेखनी से उन्होंने पत्रकारिता जगत में वह मुकाम हासिल किया जो जल्द किसी को हासिल नही हो पाता। बेहद मिलनसार व हसमुख स्वभाव के सुनील श्रीवास्तव अपनों के लिए जी जान लगा देने वाले पत्रकार थे।अपराध जगत में अच्छी पकड़ रखने के कारण क्राइम रिपोर्टिंग में आज भी उन्हें कोई पछाड़ नही सका। स्वास्थ्य कारणों से कुछ समय से वह पत्रकारिता की मुख्य धारा से तो दूर हो गए थे लेकिन फिर भी वे लोगो को खबरों के बारे में बताते रहते थे। उनके निधन की खबर जैसे ही लोगों को मिली,पत्रकारिता जगत में शोक की लहर दौड़ गयी। उनकी जिंदादिली व अपनो के लिए हर स्तर पर संघर्ष करने के उनके तेवर लोगों की आंखों को नम कर दे रहे थे।

उनके निधन की खबर से पत्रकार जगत का हर कोई स्तब्ध था। उनके निधन से जिले के पत्रकारिता जगत को जो नुकसान हुआ,उसकी भरपाई हो पाना सम्भव नही। सोशल मीडिया पर उन्हें शोक संवेदना देने वालो का तांता लग गया। वरिष्ठ पत्रकार सर्वजीत त्रिपाठी ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपना बचपन का एक साथी खो दिया जिसकी कमी पूरी नही हो सकेगी।

पत्रकार अश्वनी मिश्र ने भी निधन को असहनीय व बेहद दुखद कहा। पत्रकार कमर हसनैन, अनिल तिवारी, अजीत सिंह, कार्तिकेय द्विवेदी, अरविंद मिश्र, हनुमान सिंह, इन्द्रसेन सिंह,अविचल सिंह, अनूप सिंह,केके पांडेय,वेद पाठक,अखिलेश तिवारी, प्रवीण उपाध्याय, अनन्त कुशवाहा, प्रवीण , दुर्गेश पांडेय, उपजा के जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता, दुष्यंत यादव सहित बड़ी संख्या में लोगो ने उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय व पूर्व महामंत्री अमरनाथ सिंह, सपा नेता अनीसुर्रहमान अंसारी ने भी उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता संजय तिवारी ने कहा कि उन्होंने अपना एक परम शुभचिंतक व छोटा भाई खो दिया है।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments