Tuesday, September 27, 2022
Homeस्पोर्ट्सदो साल से विराट के बल्ले से नहीं बना शतक, अब बड़े...

दो साल से विराट के बल्ले से नहीं बना शतक, अब बड़े रिकॉर्ड से मात्र 63 रन दूर

स्पोर्टस डेस्क। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और कप्तान विराट कोहली के 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार करते-करते फैन्स को लगभग दो साल बीत गए। उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी शतक जड़ा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

उसके बाद विराट 49 इंटरनेशनल पारियां खेल चुके हैं, लेकिन हर बार शतक से दूर ही रहे हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि इस दौरान उन्होंने हर बार ही खराब प्रदर्शन किया। विराट बेशक अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हों, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड वे जल्द ही बनाने वाले हैं, जो उनके साथ-साथ करोड़ों भारतीय फैन्स के चेहरे पर खुशियां ला देगा।

23 हजार रन के करीब

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 23,000 रनों के आंकड़े से सिर्फ 63 रन दूर हैं। विराट के नाम अब तक 437 मैचों में 22,937 दर्ज हैं। भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने बनाए हैं।

जहां सचिन के नाम सर्वाधिक 34,357 जबकि द्रविड़ के नाम 24,208 रन दर्ज हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका के कुमार संगकारा, माहेला जयवर्धने, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments