कल्याण सिंह के नाम पर इन शहरों में रखा जाएगा एक-एक सड़क का नाम: केशव प्रसाद

260
Each road will be named after Kalyan Singh in these cities: Keshav Prasad
अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में कल्याण का पार्थिव शरीब कार्यकर्ताओं व आम जनता के दर्शन के लिए रखा गया था।

लखनऊ। भाजपा के दिवंगत नेता कल्याण सिंह के नाम पर यूपी के पांच शहरों में एक-एक सड़कों का नाम रखा जाएगा। इसकी घोषणा के यूपी के सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने की। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम से होगी।

इस विषय में लोक निर्माण विभाग को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं और जल्द ही कागजी प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया गया है। डिप्टी सीएम का कहना है कि जब भी रामभक्त इस मार्ग से प्रभु के दर्शन को गुजरेंगे तो कम से कम कल्याण सिंह के नाम को देखकर एक बार उनके कार्यों को जरूर याद करेंगे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए ये तय किया गया है कि अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा। वहीं पांच अन्य शहरों में भी एक—एक सड़क के नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाएंगे।

लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द कागजी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया गया है। वहीं इससे पहले दिग्गज भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर रविवार शाम को अलीगढ़ पहुंच गया, वहां अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में कल्याण का पार्थिव शरीब कार्यकर्ताओं व आम जनता के दर्शन के लिए रखा गया था। कल्याण का अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम को बुलंदशहर के नरौरा घाट पर गंगा किनारे होगा।

लखनऊ से लाया गया पार्थिव देह

लखनऊ से एयरबस से कल्याण का पार्थिव शरीर धनीपुर हवाई पट्टी पर लाया गया था। अलीगढ़ के अतरौली में कल्याण का जन्म हुआ था, वह अतरौली विधानसभा सीट से दस बार विधायक बने। कल्याण सिंह का शनिवार देर शाम लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में निधन होने के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी, वे 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. तीन दिन का राजकीय शोक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषित किया है

इसे भी पढ़ें…

  1. वाराणसी और छिंदवाड़ा में गुब्बारे में सिलेंडर से गैस भरते समय ब्लास्ट से चार की मौत, कई घायल
  2. कानपुर में बहन के शरीर पर मारपीट के निशान देख भाई ने खोया आपा,बहनोई को सुलाई मौत की नींद
  3. गृहक्लेश से तंग महिला ने तीन बच्चों के साथ लगाई यमुना में छलांग, चारों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here