वाराणसी और छिंदवाड़ा में गुब्बारे में सिलेंडर से गैस भरते समय ब्लास्ट से चार की मौत, कई घायल

219
Four killed, many injured in blast while filling gas from cylinder in balloons in Varanasi and Chhindwara
मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में हुई यहां भी 2 लोगों की मौत हो गई। छिंदवाड़ा के छोटे तालाब के पास मेला लगा था।

वाराणसी। रक्षाबंधन के अवसर पर यूपी के वाराणसी और एमपी के छिंदवाड़ा में लगे मेले में सिलेंडर से गुब्बारे में गैस भरते समय विस्फोट हो गया। दोनों जगह हुए हादसों में दो-दो लोगों की मौत हो गई, कई लोग घायल हो गया।

वाराणसी के सूजाबाद में पोलाव शहीद बाबा मजार के पास हुआ। यहां गुब्बारों में गैस भरने वाला सिलेंडर फट गया। हादसे में गुब्बारे बेचने वाले और एक महिला की मौत हो गई। इस घटना में एक बच्ची समेत 8 लोग घायल हो गए। हादसे में घायलों को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की हालत गंभीर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज एक किमी दूर तक सुनाई दी।

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में हुई यहां भी 2 लोगों की मौत हो गई। छिंदवाड़ा के छोटे तालाब के पास मेला लगा था। यहां भी गुब्बारों में हवा भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट हुआ। हादसे में गुब्बारे बेचने वाले शेख इब्राहिम की मौके पर मौत हो गई। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक ही परिवार के 3 लोग भी घायल गए। अस्पताल ले जाते समय इनमें से एक ताजुद्दीन अंसारी (40) की मौत हो गई।

वाराणसी पुलिस ने बताया कि गुब्बारे बेचने वाले का नाम लल्ला सेठ था। रविवार की शाम सूजाबाद बहादुरपुर मजार के पास तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। इससे लल्ला सेठ (45) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर रूप से घायल महिला गीता देवी (45) की अस्पताल में मौत गई। इस घटना में रेहान (8), जय प्रकाश (35), संदीप (14), आलिया (5), नवीन (20), गौतम (18), आसिफ उर्फ कल्लू (35) और बबलू घायल हो गए। गंभीर घायलों को BHU ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया है। बाकी घायलों का इलाज रामनगर में ही किया जा रहा है।

छिंदवाड़ा में हुए हादसे में एक ही परिवार के 3 लोग भी चपेट में आ गए। अस्पताल ले जाते समय ताजुद्दीन अंसारी (40) की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। वहीं, उनकी पत्नी रुबा परवीन और बेटा विस्मिल मिस्बाह उल अंसारी (9) और अन्य व्यक्ति सुरेश यादव (35) घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here