सीतापुर से पूर्णागिरी दर्शन करने जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस में डंपर ने मारी टक्कर, 11 की मौत

62
Dumper hits bus full of devotees going from Sitapur to Purnagiri darshan, 11 killed
घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, शवों को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखव दिया गया।

शाहजहांपुर। यूपी के सीतापुर से मां पूर्णागिरी के दर्शन करने जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस शनिवार देर रात शाहजहांपुर के खुटार क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हो गए। दरअसल बस रोड के किनारे खड़ी थी, इसी दौरान गिटटी लदा डंपर बस में घुस गया। इसके बाद बस सवार लोगों में चीख—पुकार मच गई। हर तरफ सड़क पर घायलों और लाशों का ढेर लग गया। हादसे की जानकारी होने पर डीएम एसपी मौके पर पहुंच गए। घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, शवों को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखव दिया गया।

मची चीख-पुकार

यह हादसा गोला गोकर्णनाथ मार्ग पर खुटार कस्बे के नजदीक शनिवार रात ढाबे पर खड़ी बस में बजरी से भरे डंपर के टकराने से हुआ। हादसा इतना भयानक था कि बस सड़क पर ही पलट गया। इस कारण लोग बुरी तरह दब गए। हादसे में बस सवार 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। सीतापुर जिले के रहने वाले सभी लोग पूर्णागिरि दर्शन करने जा रहे थे। भीषण हादसे की वजह डंपर के चालक को झपकी आना माना जा रहा है। हादसे के बाद डंपर चालक का पता नहीं चल पाया। उसकी तलाश की जा रही है।

इन लोगों की हुई मौत

डंपर की टक्कर से बस सवार यात्रियों में सीतापुर के थाना कमलापुर के गांव बड़ा जटहा निवासी केदारी की पत्नी 45 वर्षीय सोमवती, छोटेलाल की पत्नी छुटकी, रूपेश का 16 वर्षीय पुत्र अजीत, प्रमोद कुमार, शिवशंकर, रामदास की पत्नी 30 वर्षीय मीना देवी, थाना मछरेहटा के गांव घुरेनी निवासी गंगाराम की पत्नी 36 वर्षीय सुमन, पुत्र आठ वर्षीय आदित्य सहित दस लोगों की मौत हुई है।मृतकों के शामिल आदित्य (11) और अजीत (16) आदि शामिल रहे।

पूर्णागिरी जा रहे थे श्रद्धालु

बस में सवार यात्री ने बताया कि वे लोग गांव से सीतापुर के सिधौली कस्बे तक अपने साधनों से आए थे। सिधौली से लगभग 75 से 80 यात्रियों को लेकर बस पूर्णागिरि के लिए रवाना हुई थी। गांव का रूपेश कुमार हर वर्ष एक बस पूर्णागिरि ले जाते हैं। यात्री उससे ही बुकिंग कर लेते हैं। इस बार भी रूपेश ने ही बस बुक की थी। रात लगभग दस बजे बस खुटार के एक ढाबे पर रुकी। बस सवार लोगों में कुछ लोग नीचे उतर आए और कुछ लोग बसों में ही बैठे रहे। इस बीच खुटार की ओर से तेज रफ्तार बजरी भरा डंपर आया। डंपर अचानक रोड के बायीं ओर उतरता चला गया और बस की बीच के हिस्से को चीरता हुआ घुस गया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here