बांदा जेल में बिगड़ी माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत, लगाया था धीमा जहर देने का आरोप

81
Viscera report of mafia Mukhtar Ansari has arrived, the secret of his death revealed, read what came out.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि के बाद भी विसरा जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था

बांदा। बांदा जेल में अपने कर्मों की सजा काट रहा पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ गई है, उसे इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बता दे कि पिछले दिनों उसने जेल प्रशासन पर धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। इस मामले में जिला प्रशासन, पुलिस और जेल प्रशासन की ओर से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है। दो दिन पहले मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर सस्पेंड किया जा चुके हैं। सरकार की ओर से इस प्रकार का मामला सामने आने के बाद जांच की प्रक्रिया भी शुरू की गई है।

बता दें कि 21 मार्च को बाराबंकी एमपी- एमएलए कोर्ट में चर्चित एम्बुलेंस केस में मुख्तार अंसारी की पेशी हुई थी। उसने वकील के माध्यम से कोर्ट में आवेदन दिया कि 19 मार्च की रात खाने में पॉइजन दिया गया। इसकी वजह से तबीयत खराब हो गई। मुख्तार ने अपने आवेदन में कहा था कि ऐसा लग रहा है मेरा दम निकल जाएगा। बहुत घबराहट हो रही है। कृपया मेरा सही से डॉक्टरों की टीम बनवाकर इलाज करवा दें।

क्या रोजा की वजह से तबीयत खराब?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाराबंकी एमपी- एमएलए कोर्ट में आवेदन दिए जाने के बाद मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य की जांच के लिए दो डॉक्टरों का पैनल गठित किया गया। डॉक्टरों की टीम जेल पहुंची। इसमें एक फिजिशियन और एक ऑर्थोपेडिक स्पेशलिस्ट डॉक्टर शामिल थे। टीम ने मुख्तार के स्वास्थ्य की जांच की। ब्लड टेस्ट कराया गया। सभी रिपोर्ट आने के बाद मुख्तार को कब्ज और दर्द की कुछ दवाइयां भी दी गई। डॉक्टरों ने जेल प्रशासन को बताया कि रोजा रहने के कारण ऐसा हो रहा है। भूख के कारण अचानक ओवरफीडिंग की वजह से मुख्तार को दिक्कत हो रही है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। जेल प्रशासन की ओर से मुख्तार अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट को भेजी गई है।

अब्बास ने भेजा रेडियो संदेश

मऊ से विधायक अब्बास अंसारी ने पिता मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने के बाद जौनपुर जिले के महम्मदाबाद थाना के प्रभारी निरीक्षक को रेडियो संदेश भेजवाया। इसमें उन्होंने मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी और परिजनों को उनके स्वास्थ्य की जानकारी देने का अनुरोध किया है। अब्बास ने अपने संदेश में कहा कि पिता की तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी अफजाल, भाई उमर अंसारी और मां अफशां अंसारी को दी जाए। इस सूचना के बाद मुख्तार के दूसरे बेटे उमर अंसारी ने फेसबुक पर पोस्ट कर लोगों से पिता के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here