शादी के बहाने बुलाकर प्रेमिका के ​परिजनों ने प्रेमी को जिंदा जलाया, दो दिन बाद हुई मौत

89
Girlfriend's family burnt her lover alive on the pretext of marriage, he died after two days
परिजनों का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस ने 72 घंटे का समय ले लिया।

वाराणसी। यूपी के वाराणसी में एक युवक को प्रेमिका के घर वालों ने नववर्ष के पहले दिन रिश्ता तय करने के बहाने बुलाकर उसको पेड़ में बांधकर जला दिया, रस्सी जलने के बाद वह वहां से किसी तरह भागा। दो दिन तक अस्पताल में इलाज चला, लेकिन डॉक्टरों ने उसकी जान नहीं बचा पाई। यह मामला वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के टिसौरा गांव का है। प्रेमिका समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने हंगामा करते हुए शव लेने से इंकार कर दिया। शिवपुर पुलिस ने परिजनों को समझाते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया। उधर, मां की तहरीर पर चोलापुर पुलिस ने प्रेमिका समेत सात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। प्रेमी के परिजनों का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस ने 72 घंटे का समय ले लिया।

आभूषण की दुकान चलाता था प्रेमी

जौनपुर के चंदवक थाना क्षेत्र के पतरही कोपा निवासी शुभम सेठ (26) गाजीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के मौधा में आभूषण की दुकान चलाता था। सारनाथ के आशापुर के अकथा में भी आभूषण की दुकान का संचालन करता था। इस दौरान चोलापुर के टिसौरा निवासी युवती रितिका से प्रेम हो गया। पिछले पांच-छह वर्ष से दोनों एक दूसरे को जानते थे। इसकी भनक प्रेमिका के परिजनों को जब लगी तो वह नाराज हुए। साजिश रचकर शुभम को नववर्ष पर अपने घर बुलाया। आरोप है कि शाम को छह बजे शुभम जब टिसौरा पहुंचा तो उसे रितिका के पिता रामअवतार, चाचा अन्य परिजनों ने पेड़ में रस्सी से बांधकर पहले मारा पीटा और फिर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी।

रस्सी जलने पर वहां से भागा

रस्सी जलने के बाद शुभम छटपटाते हुए बाहर भागा और यह देख लोगों ने चोलापुर पुलिस को सूचना दी। 90 फीसदी झुलसे शुभम को पुलिस ने मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा में भर्ती कराया। हालत नाजुक होने पर उसे शिवपुर भरलाई स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सुबह सात बजे शुभम ने दम तोड़ दिया। मौत से आक्रोशित परिजनों ने शव लेने से इंकार करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। शिवपुर थाना प्रभारी रविशंकर त्रिपाठी फोर्स के साथ पहुंचे और परिजनों को समझाया बुझाया। शुभम की मां किरन देवी का आरोप है कि चोलापुर पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की। बेटे ने दम तोड़ा तब आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। चोलापुर थाना प्रभारी परमहंस गुप्ता ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी रितिका यादव उसके परिजनों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here