दुर्घटना से बचने उठाया बड़ा कदम, कोहरे में नहीं चलेंगी यूपी की रोडवेज बसें

74
Big step taken to avoid accidents, UP roadways buses will not run in fog
कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की स्थिति में बस का संचालन नहीं करें।

लखनऊ। ठंड के साथ ही पड़ रहे भयानक कोहरे को देखते हुए सरकार ने एहतियात के तौर पर बड़ा कदम उठाया है। सख्त निर्देश जारी किया है ​कि जब कोहरा पड़ रहा हो तो रोडवेज बसों को न चलाया जाए। जहां भी ढाबा या पेट्रोल पंप दिखे वहां बस को खड़ी करके कोहरा छटने का इंतजार करें। परिवहन विभाग ने निर्देश दिए हैं कि बस स्टैंड से बस रवाना होने से पहले चालक और परिचालक को पाबंद किया जाए कि कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की स्थिति में बस का संचालन नहीं करें।

कोहरा समाप्त होने के बाद ही चले

बस को निकटवर्ती बस स्टेशन व यात्री प्लाजा, ढाबे, पेट्रोल पम्प, पुलिस थाना अथवा अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर रोक दें। कोहरा समाप्त होने के बाद ही बसों चलाए। परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने कहा कि बस चालक कोहरे के समय किसी भी दशा में मार्ग के विपरीत दिशा में स्थित ढाबे पर बसों को न ले जाएं।चेकिंग स्टाफ भी इस बात का विशेष ध्यान रखे कि बस को मुख्य सड़क पर खड़ा न किया जाए। प्रत्येक बस स्टेशन बस चालकों को उनके मार्ग पर कोहरे की स्थिति की जानकारी दी जाएगी।

लगातार हो रहे हादसे

कोहरे की वजह से दृश्यता बिल्कुल कम हो गई हैं, इसलिए वाहन चालकों को चलने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। इस वजह हादसों में काफी इजाफे हुए है। एमपी के गुना में बुधवार रात बस और डंपर की टक्कर में 12 लोग जिंदा जल गए। वहीं आगरा में बुधवार सुबह दर्जनों वाहन आपस में टकरा गए हैं। रोज हादसों में इजाफा हो रहा है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here