महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन की आग भड़की एनसीपी विधायक का आवास फूंका

75
Maratha movement flares up in Maharashtra, NCP MLA's house burnt
बीड में एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर पत्थर फेंके गए और आगजनी की।

मुंबई। महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन की आग दिन — प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को बीड समेत कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। बीड में एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर पत्थर फेंके गए और आगजनी की। हमले के वक्त विधायक अपने आवास पर ही थे। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं पहुंची।

सीएम ने की शांति की अपील

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में मराठा आरक्षण पर कैबिनेट उप-समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया,’मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए बनी जस्टिस शिंदे समिति ने अपनी पहली रिपोर्ट हमें सौंप दी है। समिति को दो महीने का विस्तार दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट मराठा आरक्षण के मुद्दे पर हमारी उपचारात्मक याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है…लोगों से मेरी गंभीर अपील है कि वे कोई भी अतिवादी कदम न उठाएं, हम मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एनसीपी विधायक के आवास पर हमले पर पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने दिल्ली में प्रतिक्रिया दी और कहा, ‘यह महाराष्ट्र के गृह मंत्री और सरकार की पूरी विफलता है। यह ट्रिपल इंजन सरकार की विफलता है। आज एक विधायक के घर में आग लगा दी गई, गृह मंत्रालय और गृह मंत्री क्या कर रहे हैं? यह उनकी जिम्मेदारी है।’

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here