एशियन गेम: भारत ने नेपाल को 23 रन से हराया,यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक

90
Asian Game: India beat Nepal by 23 runs, Yashasvi Jaiswal scored a century
जवाब में उतरी नेपाल टीम संघर्षपूर्ण मैच में नौ विकेट खोकर केवल 179 रन ही बना पाए।

स्पोर्ट्स डेस्क। चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियाई खेलों में पहली बार खेले जा रहे क्रिकेट मैच में उतरी भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरूआत की। नेपाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने नेपाल को 23 रन हराया। भारतीय बैट्समैन ने यशस्वी जायसवाल ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा। जवाब में उतरी नेपाल टीम संघर्षपूर्ण मैच में नौ विकेट खोकर केवल 179 रन ही बना पाए। भारत की ओर से रवि बिश्नोई और आवेश खान ने तीन-तीन विकेट लिए।

रिंकू सिंह ने जमकर चलाए हाथ

यशस्वी जायसवाल के साथ रिंकू सिंह ने 37, ऋतुराज और शिवम दुबे ने 25-25 रन बनाए। नेपाल के लिए दीपेंद्र सिंह ने दो विकेट लिए। सोमपाल कामी और लामिछाने को एक विकेट मिला। इसके जवाब में नेपाल की टीम नौ विकेट खोकर 179 रन ही बना पाई। सबसे ज्यादा 32 रन दीपेंद्र सिंह ने बनाए। संदीप जोरा और कुशल मल्ला ने 29, कुशल भुर्तेल ने 28 और करण ने 18 रन का योगदान दिया। इस वजह से नेपाल की टीम भारत को टक्कर देने में सफल रही।

नेपाल का नौवां विकेट गिरा

नेपाल की पूरी टीम 173 रन ही बना सकी। संदीप लामिछाने चार गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। आवेश खान की गेंद पर आर साई किशोर ने उनका कैच पकड़ा। अब भारतीय टीम जीत के बेहद करीब है। पूरे मैच के दौरान नेपाल की टीम भारतीय टीम से जूझती नजर आई।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here