रोजडवेज की बसों से सफर करना होगा और महंगा, एक अप्रैल से बढ़ेगा किराया

97
Traveling by roadways buses will be more expensive, fare will increase from April 1
रोडवेज बस से भी सफर करना और महंगा हो जाएगा

आगरा। रोडवेज से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह निराशाजनक खबर हैं, क्योंकि एक अप्रैल से उनकी जेब पर और बोझ पड़ेगा। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रस्ताव पर टोल बढ़ने से एक अप्रैल से हाईवे पर रोडवेज बस से भी सफर करना और महंगा हो जाएगा। रोडवेज बस से मैनपुरी से कानपुर और दिल्ली जाने वाले यात्रियों पर भार बढ़ेगा। महंगाई के दौर में किराया महंगा होने से हाईवे पर यात्रियों को सफर करने में टोल बढ़ने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

टोल टेक्स बढ़ाने का प्रस्ताव

टोल की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने शासन को दिया है। टोल की दरें एक अप्रैल से बढ़ाने का प्रस्ताव है। मैनपुरी से कानपुर जाने के लिए जीटी रोड पर बेवर क्षेत्र में तरावादेव के पास और दिल्ली जाने के लिए एटा में मलावन के पास टोल प्लाजा है।

कानपुर जाने वाल बस यात्रियों को तरावादेव और दिल्ली के लिए मलावन पर टोल टैक्स देना पड़ता है। यह तो एक उदाहरण प्रदेश के तकरीबन हर हाईवे पर दो से तीन जगह टैक्स चुकाना पड़ता है, इस तरह रोडेवेज सफर करना और महंगा हो जाएगा। इसके पहले डीजल का दाम बढ़ने के बाद किराया बढ़ाया गया था।

टोल के हिसाब से ही किराया तय होगा

रोडवेज कर्मियों की मानें तो टोल बढने के बाद टिकट मशीन में भी नए सिरे से किराया फीड किया जाएगा। टोल के अनुसार ही किराया तय होगा। एक अधिकारी ने बताया कि टोल बढ़ेगा तो किराया महंगा होगा। टोल के हिसाब से ही किराया तय होगा। बढ़े टोल के हिसाब से ही टिकट मशीन में किराया फीड किया जाएगा। अब डेली रोडवेज बसों से आने— जाने वालों का सफर मुश्किल हो गया हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here