प्रयागराज के आजाद पुल पर दो ट्रक टकराए, सगे भाई समेत तीन की मौत

134
Two trucks collided at Prayagraj's Azad bridge, three including real brother died
रेलिंग पर लटके ट्रक का ड्राइवर फरार है।

प्रयागराज। संगमनगरी प्रयागराज में शुक्रवार सुबह दो ट्रक आपस में आमने-सामने से टकरा गई। टक्कर में एक बाइक सवार भी चपेट में आ गया। हादसे में दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा फाफामऊ के आजाद पुल पर हुआ। हादसे के बाद एक ट्रक पुल की रेलिंग को तोड़ता हुआ गंगा की रेती में जा गिरा, जबकिदूसरा ट्रक पुल की रेलिंग से लटक गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। नीचे गिरे ट्रक में फंसे दोनों शवों को बाहर निकाला गया।रेलिंग पर लटके ट्रक का ड्राइवर फरार है। हादसे के बाद पुल पर करीब 6 घंटे से जाम लगा हुआ है।

यह हुए हादसे का शिकार

तीनों मृतकों की पहचान बजरंग बहादुर सिंह (48) निवासी नवाबगंज के पचदेवरा और हिमांशु साहू (23), आशु साहू (20) निवासी अमबा थाना नगराम कमिश्नरेट लखनऊ के रूप में हुई। इनके पास मिले कागजातों के आधार पर शिनाख्त हो सकी। हिमांशु और आशु सगे भाई हैं, ये मिनी ट्रक में सवार थे। पार्सल लेकर फाफामऊ से प्रयागराज की ओर जा रहे थे। वहीं, बहादुर सिंह आज सुबह 4 बजे बाइक से ड्यूटी के लिए निकले थे।

बाइक सवार आया चपेट में

हादसा सुबह 5 बजे के करीब हुआ। आजाद सेतु से एक ट्रक बालू लेकर आ रहा था, तभी सामने की ओर से भी एक तेज रफ्तार ट्रक आ गया, दोनों में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक ट्रक आजाद सेतु की रेलिंग तोड़ते हुए सीधा गंगा नदी में जा गिरा। जबकि दूसरा ट्रक रेलिंग से झूल गया।जिस वक्त ये टक्कर हुई, उस वक्त पुल से एक बाइक सवार भी गुजर रहा था। जो दोनों ट्रकों की चपेट में आ गया। जिसके बाद बाइक सवार भी एक ट्रक के साथ सीधा गंगा में जा गिरा, जिससे उसकी भी मौत हो गई।

चार किमी लंबा लगा जाम

हादसे के बाद पुल पर जाम की स्थिति बन गई है। करीब 6 घंटे से यातायात बाधित है। यहां पर दोनों ओर से ट्रैफिक बंद है। पुलिस लगातार जेसीबी व क्रेन की मदद से ट्रकों को हटाने का प्रयास करा रही है। अभी भी ट्रैफिक खुल नहीं सका है। पुल पर करीब 4 किलोमीटर तक जाम लगा हुआ है, यात्री और वाहन चालक सुबह से ही परेशान हो रहे हैं, वहीं पुलिस खराब वाहनों को निकालने में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here