गीवेस ने 2023 में सर्वश्रेष्ठ ‘कॉन्शियस डिज़ाइन’ की पहचान की

113

मुंबई, ​बिजनेस डेस्क। गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस की एक व्यावसायिक इकाई गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स (जीएलएएफएस) ने 2021-2022 में जीईईवीईएस का उद्घाटन संस्करण लॉन्च किया था। इस साल, दूसरा संस्करण सप्ताहांत में एक सफल पुरस्कार शोकेस के साथ मनाया गया। पुरस्कारों की संकल्पना सचेत डिजाइन में सर्वश्रेष्ठ को पहचानने और हमारे भविष्य को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली परियोजनाओं का जश्न मनाने के लिए की गई थी।

13 श्रेणियों में मिला इनाम

गीवेस अवार्ड्स के दूसरे संस्करण का भव्य समापन 11 मार्च 2023 को गोवा में शैली में मनाया गया। शानदार समारोह में 13 श्रेणियों में 39 विजेताओं को ‘कॉन्शियस डिजाइन’ की थीम पर सम्मानित किया गया। पुरस्कार विजेताओं की रचनात्मकता और कड़ी मेहनत को पहचाना गया और बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, क्योंकि प्रत्येक श्रेणी ने नवाचार, स्थिरता, डिजाइन और कार्यक्षमता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। व्यापक अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले सोलह सम्मानित जूरी सदस्यों के एक विशिष्ट पैनल ने प्रविष्टियों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया और प्रत्येक श्रेणी में विजेताओं का चयन किया। ये प्रतिष्ठित ज्यूरी सदस्य सबसे जटिल अस्पतालों से लेकर भव्य रिसॉर्ट्स तक, कॉर्पोरेट कार्यालयों से लेकर आवासीय भवनों तक, और शैक्षणिक संस्थानों से लेकर होटलों तक, उद्योग में क्रांति लाने में प्रभावशाली रहे हैं।

कानन मोदी को मिला पुरस्कार

सम्मानित जूरी सदस्यों में शामिल हैं, एक पुरस्कार विजेता श्रीलंकाई वास्तुकला फर्म से पालिंडा कन्नंगारा; अरविंद विवेक एंड एसोसिएट्स के विवेक गुप्ता की वैश्विक पहुंच दुबई, बुल्गारिया, कुवैत, जर्मनी और सिंगापुर तक है; एसजेके आर्किटेक्ट्स से सारिका शेट्टी और एमओ-ओएफ/मोबाइल कार्यालयों से शांतनु पोरेदी जलवायु जागरूक डिजाइनों के लिए जाने जाते हैं, कानन मोदी को एडी द्वारा सबसे प्रभावशाली आर्किटेक्ट्स में से एक के रूप में पहचाना गया है।

आरएसपी डिजाइन कंसल्टेंट्स के पॉल मोसेस और एडिफिस कंसल्टेंट्स के शॉन सिक्ता सेनगुप्ता ने टिकाऊ समाधान के साथ कई परियोजनाओं को बदल दिया है। स्पेस मैट्रिक्स के रोहित राज पुनियानी ने भविष्य के लिए तैयार कार्यस्थल बनाने वाली मेगा परियोजनाएँ शुरू की हैं; कपाड़िया एसोसिएट्स की किरण कपाड़िया ने मिश्रित उपयोग के विकास को डिजाइन करने वाले प्रसिद्ध डेवलपर्स के साथ काम किया है; आर्किटेक्ट हाफ़िज़ कॉन्ट्रैक्टर के एक अर्बनिस्ट नीलाभ नागर ने ग्राहकों के लिए अद्वितीय और बोल्ड डिज़ाइन समाधान तैयार किए हैं।

500 से अधिक परियोजनाओं का विस्तार

जियान पी. माथुर एंड एसोसिएट्स के जियान पी. माथुर और सलिल रणदिवे आर्किटेक्ट्स एसआर+ए के सलिल रणदिवे व्यापक समाधानों के माध्यम से शहरी भारत को पुनर्जीवित कर रहे हैं; डिज़ाइन फोरम इंटरनेशनल के आनंद शर्मा को व्यक्तिगत पारिवारिक घरों को विकसित करने में विशेषज्ञता हासिल है; चंद्रशेखर कानेतकर के पोर्टफोलियो में कई अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के साथ बहुमुखी और लीक से हटकर परियोजनाएं शामिल हैं,और अरिनेम कंसल्टेंसी सर्विसेज के अनुपम मित्तल ने वैश्विक स्तर पर 500 से अधिक परियोजनाओं के लिए परामर्श दिया है।

गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स के बिजनेस हेड श्री श्याम मोटवानी ने कहा, “यह वास्तव में नवीन सोच और स्थिरता का जश्न मनाने का मौसम था। एक विचारक नेता के रूप में, गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स में हम हमेशा शानदार को महत्व देते हैं। विचारों और विचारों। प्रत्येक श्रेणी को सावधानी से चुना जाता है और हर ज्यूरी सदस्य भारत भर में प्रतिभा की पहचान करने के लिए हमारे भागीदार रहे हैं, जब यह सचेत और सचेत डिजाइन की बात आती है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here