रोहित की कप्तानी में हुआ कमाल:भारत ने आस्ट्रेलिया से लगातार चौथी सीरीज जीती, अहमदाबाद टेस्ट ड्रा

124
Amazing under Rohit's captaincy: India won fourth consecutive series from Australia, Ahmedabad test draw
टीम इंडिया को 2004 में अपने घर में पराजय झेलनी पड़ी थी।

अहमदाबाद। देश के सबसे बड़े स्टेडियम में चल रहे भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ड्रा कर लिया। इस तरह भारत ने लगातार आस्ट्रेलिया को चौथी सीरीज में हराकर कीर्तिमान रचा। 4 मुकाबलों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा है। ऐसे में सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया कंगारुओं से लगातार चार टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी है। इतना ही नहीं, भारत ने लगातार छठीं बार घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की है। इससे पहले, टीम इंडिया को 2004 में अपने घर में पराजय झेलनी पड़ी थी।

एक घंटे पहले खत्म हुआ खेल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 175/2 रनों पर घोषित की। फिर नतीजा न निकलता देख दोनों कप्तानों ने एक घंटे पहले ही आपसी सहमति से मैच समाप्ति की घोषणा कर दी। तब मार्नस लाबुशेन 63 और स्टीव स्मिथ 10 पर नाबाद लौटे। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने 571 रन बनाते हुए पहली पारी में 91 रनों की बढ़त हासिल की। ऐसे में मैच के आखिरी दिन सोमवार को कंगारुओं ने 3/0 से अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाया।

इसे भी पढें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here