नए उत्तर प्रदेश का आज पेश होगा बजट, सीएम का ट्विट सभी वर्ग का हित होगा पूरा

90
The budget of new Uttar Pradesh will be presented today, CM's tweet will be in the interest of all sections
बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी विशेष प्रावधान होंगे।

लखनऊ। यूपी की सत्ता में वापसी के बाद योगी सरकार लगातार प्रदेश को आगे ले जाने के लिए प्रयास कर रही हैं। इस प्रयास को पंख लगाने के लिए बुधवार को वित्तमंत्री सुरेश खन्ना विधानमंडल में अपना दूसरा बजट पेश करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बजट का आकार सात लाख करोड़ रुपये के आसपास हो सकता है। इस बजट से युवाओं, किसानों और महिलाओं के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट को लेकर बड़ी उम्मीदें हैं। बजट में एक्सप्रेस-वे विस्तार, एयरपोर्ट, कृषि, शिक्षा, युवा व रोजगार पर अधिक केंद्रित रहने की उम्मीद है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी विशेष प्रावधान होंगे।

कैबिनेट में मिलेगी मंजूरी

वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कैबिनेट में मंजूरी के लिए बजट ले जाने से पहले अपने घर पर भगवान की स्तुति की। विधानसभा में बजट पेश करने से पहले यूपी कैबिनेट इसे मंजूरी देगी। कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी।बजट के बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में आज प्रस्तुत होने जा रहा ‘नए उत्तर प्रदेश’ का बजट राज्य के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास के इतिहास में नए स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि निःसंदेह, यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप प्रदेश के गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा।

सीएम ने किया ट्विट

निःसंदेह, यह बजट आदरणीय प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप प्रदेश के गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला होगा।मुख्यमंत्री योगी का ट्वीट, हर तबके के हितों को पूरा करेगा बजट, सात लाख करोड़ हो सकता है आकार- योगी सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकती है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से झांसी और चित्रकूट को जोड़ने के लिए बजट में बड़ा एलान हो सकता है। इसी तरह से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़े लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण की गाड़ी भी इस बजट से रफ्तार पकड़ेगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here