यूपी: नए अभियान के जरिए घर-घर पहुंचेगी सपा, जातीय जनगणना को लेकर लोगों को यूं करेगी जागरूक

135
सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना की मांग पर बल देने के लिए अब ब्लाक स्तर तक अभियान चलाएगी।

लखनऊ। सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना की मांग पर बल देने के लिए अब ब्लाक स्तर तक अभियान चलाएगी। पार्टी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ. राजपाल कश्यप विभिन्न जनपदों में विधानसभा के ब्लाक स्तर पर संगोष्ठियां कर अन्य पिछड़ा वर्ग सहित सभी जातियों की जातिवार जनगणना की मांग पर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे।

अभियान का पहला चरण 24 फरवरी से

बताया गया कि प्रत्येक जिलों में विधानसभा के ब्लाक स्तर पर संगोष्ठी का प्रथम चरण 24 फरवरी 2023 से प्रारम्भ होकर 5 मार्च 2023 तक चलेगा। इसमें 24 व 25 फरवरी को वाराणसी, 26 व 27 फरवरी को सोनभद्र, 28 फरवरी और 01 मार्च को मिर्जापुर, 02 व 03 मार्च को भदोही में संगोष्ठियां होंगी। 4 व 5 मार्च 2023 को प्रयागराज में इस कार्यक्रम का समापन होगा।

सपा ने जातीय जनगणना के बताए फायदे

दी गई जानकारी में बताया गया कि समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराए जाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाती रही है। बताया गया कि पार्टी का मानना है कि जातिवार गणना कराये जाने से विभिन्न जातियों के संवैधानिक अधिकार सुरक्षित हो सकेंगे और सभी को उनकी संख्या के अनुसार हक और सम्मान मिल सकेगा। बताया गया कि जातिवार जनगणना के आंकड़ों से सरकार विकास कार्यों के अलावा अन्य नीति निर्धारण का कार्य कर सकेगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here