कातिल पत्नी: पति की मारपीट से तंग प्रेमी के हाथों मरवाया, बीमा की राशि के लिए हादसा का रूप से दिया

117
Murderer wife: killed by her husband's lover at the hands of her husband, presented as an accident for the amount of insurance
8 साल पहले सुमन और धनीराम की शादी हुई थी।

झांसी। बुंदेलखंड के झांसी में एक बेहद शातिर महिला की कहानी सामने आई हैं,यहां इस महिला ने अपने इरादे को अंजाम देने के लिए तीन महीने पहले जाल बुना इसके बाद सही समय पर अपने पति की हत्या करा दी। झांसी के रहने वाले धनीराम कुशवाहा की शादी सुमन से हुई थी। दोनों का पारिवारिक जीवन सुखद नहीं थी, अक्सर दोनों में लड़ाई- झगड़े होते रहते थे, इससे पत्नी सुमन तंग आ गई ​थी, पति को सबक सीखाने के लिए अपने प्रेमी से पहले ​पति की दोस्ती कराई।

दोस्ती ऐसी कि दोनों साथ बैठकर पीने लगे और एक दिन साजिश के तहत धनीराम को बलवान ने निपटा दिया हत्या को दुर्घटना का रूप दे दिया गया, इसके बाद प्लानिंग थी बीमा के रकम को हड़पने की, लेकिन इससे पहले पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोनों को जेल पहुंचा दिया। सुमन की पहली शादी सम्मेलन में हुई, लेकिन वो एक महीने ही चल पाई। इधर, धनीराम की भी पत्नी की मौत हो चुकी थी। 8 साल पहले सुमन और धनीराम की शादी हुई थी।

पति की मारपीट से तंग थी

 आरोपी महिला ने बताया कि मेरी शादी आठ साल पहले 10 साल बड़े धनीराम कुशवाहा से हुई थी। शादी के बाद पता चला वह शराब पीने का आदि है, और नशे में मेरे साथ मारपीट करते थे,इससे मुझ उनसे डर लगने लगा। इसके बाद मेरी बलवान कुशवाहा से मेरी मुलाकात हो गई। वो बचपन से मेरी पहचान वाला था। कह सकते है कि मैं उसी से शादी करना चाहती थी। शादी के बाद जब मैं मायके गई, तो एक जगह हमारी मुलाकात हुई। मैंने बलवान को अपनी ससुराल आने के लिए कहा। वो आने लगा, तो धनीराम से दोस्ती हो गई। वो मेरा पूरा खर्चा भी उठाने लगा।

मैंने अपनी समस्या उसको बताई इसके बाद हमने मिलकर हत्या की साजिश रच डाली। इस घंटा को अंजाम देने के लिए बलवान ने अपने दो दोस्तों को मिला लिया।रोजाना की तरह 1 फरवरी को धनीराम खेत पर फसल की रखवाली करने गए थे। रात करीब 9 बजे बलवान व उसके दोनों दोस्त स्कार्पियो से खेत पर पहुंचे। साजिश के तहत धनीराम को गाड़ी में बैठाकर ले गए। गाड़ी में बैठकर चारों ने शराब पी। फिर चारों ने मारपीट कर गमछे से धनीराम का गला घोंट दिया था।’

हादसा बता रहे थे घरवाले

2 फरवरी को मोंठ के कुम्हरार ओवरब्रिज के पास खेत में धनीराम उर्फ धासू की लाश मिली थी। धनीराम मोंठ के अखाड़ापुरा मोहल्ला का रहने वाला था। पहले दिन से ही ये हत्याकांड उलझा हुआ था। घरवाले इसे हादसा बता रहे थे। क्योंकि पत्नी सुमन की प्लानिंग थी कि मर्डर के बाद हादसा दिखाकर क्लेम हासिल कर लेंगे। इसलिए किसी ने बॉडी मिलने के बाद तहरीर नहीं दी। पूरे घटनाक्रम को हादसे की तरह ही दिखाते रहे। मगर जब पोस्टमॉर्टम हुआ, तो गला घोटने और पेट में गंभीर चोट लगने से मौत होने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। तो मामला परत दर परत खुलता गया। पत्नी की साजिश सामने आ गई।

सभी आरोपी गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि सुमन और बलवान की प्रेम कहानी बचपन में शुरू हुई थी। लेकिन आस-पड़ोस के होने के कारण शादी नहीं कर पाए। धनीराम हत्याकांड में सुमन और उसके प्रेमी चिरगांव के बलवान कुशवाहा के अलावा बलवान के दोस्त राघवेंद्र राजपूत और संजय राजपूत को गिरफ्तार किया है। राघवेंद्र राजपूत भी बड़ा अपराधी है। उसके खिलाफ चिरगांव, मोंठ व टहरौली थाना में 9 मुकदमें दर्ज हैं। पहला केस 2019 में उस पर आर्म्स एक्ट का दर्ज हुआ था। इसके बाद वह वाहन चोरी में कई बार पकड़ा गया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here