मऊ में झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए, गांव में मचा हाहाकार

173
Major accident in Maharashtra: Six workers burnt to death in factory fire, many burnt
दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं।

मऊ। यूपी के मऊ जिले में मंगलवार देर रात हुए दिल दहलाने वाले हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ हैं। सूचना मिलने के बाद डीएम और एसपी समेत तमाम आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।यह हादसा जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे हुई। मड़ई में आग लगने से परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। घटना की वजह का पता नहीं चल सका है। प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए चार लाख रुपये मुआवजे का एलान किया गया है।

आग की लपटें देख उड़े होश

शाहपुर गांव निवासी गुड़िया राजभर (32) का विवाह दोहरीघाट निवासी रमाशंकर के साथ हुआ था। करीब पांच वर्षं से गुड़िया अपने आठ, दस और 12 साल के तीन बच्चों और बहन की 14 साल की बेटी के साथ अपने मायके शाहपुर में ही मड़ई में रहती थीं। मंगलवार रात अचानक मड़ई में आग की लपटें निकलने लगीं। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। सूचना पाकर सदर एसडीएम हेमंत चौधरी, घोसी सीओ उमाशंकर उत्तम, कोपागंज एसओ अमित मिश्रा भी पहुंचे। करीब 30 मिनट बाद आग बुझाई जा सकी।

परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता

गुड़िया राजभर, किशोरी उसकी बहन की बेटी तथा तीनों बच्चों के शव निकाल लिए गए। कोपागंज एसओ ने बताया कि घटना में पांचों की मौत हो गई है। डीएम अरुण कुमार ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच कराई जाएगी। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं इस मामलें एडीजी जोन रामकुमार का कहना है कि शाहपुर गांव में आग लगने से पांच की मौत हो गई है। डीआईजी आजमगढ़ और एसपी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here