बलरामपुर में अंगीठी जलाकर सोई महिला व दो बच्चों की मौत,पति गंभीर, दरवाजा कटवाकर निकाले गए शव

261
Woman and two children died while sleeping in Balrampur, husband serious, dead bodies removed by cutting the door
पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लोहे के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली।

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला कस्बे से सटे लालगंज में बुधवार को बंद कमरे से महिला व उसके दो बच्चों के शव मिले। जबकि उसका पति बेहोशी की हालत में मिला। उसे संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। तीनाें की मौत की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी, मगर कमरे में कोयले की अंगीठी जलती हुई मिली है। इसके चलते माना जा रहा है कि जहरीली गैस से दम घुटने के चलते तीनों की मौत हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के भिंड जिले में थाना लहर बड़ोखरी निवासी कालीचरण कुशवाहा का पुत्र मंटोले (42) करीब आठ साल से उतरौला कस्बे से सटे लालगंज में किराए के मकान में रहता है। पत्नी रेखा (38) और बेटी लक्ष्मी (11) व बेटा कान्हा (8) भी मंटोले के साथ रहते थे। वह कस्बे में पानी पूरी का ठेला लगाकर गुजारा करता था।

फोन न उठने हुआ शक

भिंड से मंटोले के भाई ने बुधवार सुबह उसे कई बार फोन किया मगर फोन किसी ने उठाया नहीं। इससे परेशान भाई ने लक्ष्मी व कान्हा के स्कूल के शिक्षक को फोन किया। बताया कि मंटोले से बात नहीं हो पा रही है। कुछ देर बाद शिक्षक मंटोले के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया मगर भीतर से कोई जवाब नहीं मिला। अनहोनी की आशंका में शिक्षक ने यूपी 112 के नंबर पर कॉल की। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लोहे के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली।

पुलिस ने दरवाजा कटवाकर खोला तो कमरे में मंटोले, उसकी पत्नी व बच्चे अचेत अवस्था में मिले। सिर्फ मंटोले की सांसें चल रही थीं। पुलिस ने तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया। मौके पर पहुंचे डॉ. विनय गुप्ता ने रेखा, लक्ष्मी व कान्हा को मृत घोषित कर दिया। कोतवाल संजय दुबे ने बताया कि कमरे में अंगीठी और उसमें जला कोयला मिला है। प्रथमदृष्टया कोयला जलने से कमरे में कार्बन डाई आक्साइड में दम घुटने से तीनों की मौत होने की बात प्रतीत हो रही है। फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल व एसपी राजेश कुमार सक्सेना ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की। डीआईजी ने बताया कि तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति साफ हो सकेगी।

बच्चों की खराब थी तबीयत

मंटोले के भाई राम खिलौने कुशवाहा ने पुलिस को बताया कि लक्ष्मी व कान्हा को सर्दी लग गई थी। दोनों बच्चों को उल्टी-दस्त आ रहे थे। इसके कारण मंटोले व उसकी पत्नी रेखा परेशान थी। बच्चों की तबीयत खराब होने पर कुछ लोग भूत-प्रेत का मामला बताकर पूजा-पाठ कराने की सलाह भी दे रहे थे। रात करीब तीन बजे तक मंटोले की फोन पर मां से बात हुई थी। राम खिलौने ने सुबह नौ बजे बच्चों का हाल जानने के लिए फोन किया। कॉल रिसीव नहीं हुई तो अनहोनी की आशंका से वह परेशान हो उठा।

प्राथमिक विद्यालय मधुपुर के शिक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि लक्ष्मी पांचवीं की छात्रा थी। वह पढ़ाई में तेज थी। कान्हा चौथी का छात्र था। मंटोले का एक बेटा साहिल यहां से आठवीं पास करने के बाद भिंड में अपनी दादी के पास रह रहा है।डीएम डॉ. महेंद्र कुमार ने संयुक्त जिला चिकित्सालय जाकर मंटोल का हालचाल जाना। उन्होंने मंटोले के स्वास्थ्य की निगरानी की बात कही। एडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि मंटोले को अभी होश नहीं आया है। मंटोले से पूछताछ और तीनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर भी स्थिति साफ हो पाएगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here